भारत में भाजपा की सरकार है ।बल्कि सत्ता में रहने के बावजूद भाजपा ने जनता के प्रति कोई ऐसा कार्य नहीं किया जिससे कि भारत के लोग खुश हो।  देश की जनता को ऐसा लग रहा है कि जैसा उन्होंने मोदी सरकार को बहुमत देकर बहुत बड़ी गलती की है। मोदी सरकार के बहकावे में आकर जनता ने जो मोदी को भारी मतों से विजयी बनाया था । आज उन्हें रोना पड़ रहा है। मोदी के झांसे ,जुमलों में आकर लोग भटक गए थे। जिसके लिए कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने कमान अपने हाथों में ली है । सोनिया गांधी ने भी भाषण देते हुए कहा कि वह भारत देश में समूचे राज्यों में सरकार बनाने के लिए गठबंधन का सहारा लेने को तैयार हैं। जिसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अलग-अलग राज्यों में विभिन्न प्रकार की तैयारियां करनी शुरू कर दी है ।

जैसा कि हरियाणा प्रदेश में कांग्रेस की बागडोर डॉक्टर अशोक तवर के हाथों में है। डॉक्टर अशोक तंवर हरियाणा में बहुत ही मेहनत, लगन, इमानदारी के साथ जनता की सेवा में जुटे हैं। उन्होंने लोगों को जोड़ने के लिए साइकिल यात्रा अभियान शुरू किया है । साइकिल यात्रा को रोहतक में अपार जनसमर्थन मिला । इस साइकिल यात्रा में डॉ अशोक तंवर के सहयोगी भाई रमेश भादू ,बूटा सिंह थिंद, सुखविंदर सिंह तथा अन्य बहुत से सामाजिक कार्यकर्ताओं तथा नेताओ ने यात्रा तथा मिलन समारोह में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष बूटा सिंह थिंद ने बताया कि हरियाणा बचाओ परिवर्तन लाओ , साइकिल रैली के तीसरे चरण को रोहतक की जनता ने भारी जनसमर्थन दिया है । डॉक्टर अशोक तवर की साईकिल यात्रा में भारी जन सैलाब उमड़ा। यह साइकिल यात्रा में सिरसा में रानियां हल्के से भारी संख्या में यात्रा में शामिल हुए । उन्होंने कहा कि साइकिल यात्रा में उमड़ा जनसैलाब ने यह साबित कर दिया कि प्रदेश में सत्ता परिवर्तन की लहर चल रही है। देश तथा प्रदेश के लोग हैं मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण तंग आ चुके हैं ।परिवर्तन की यह लहर कांग्रेस पार्टी के साथ है। आगामी विधानसभा तथा लोकसभा चुुनाव में भारी बहुमत के साथ कांग्रेस प्रदेश में सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि साइकिल यात्रा के दौरान डॉक्टर अशोक तवर जिस गांव शहर में गए। वहां के लोगों ने भव्य स्वागत किया ।और पूरे जोरों शोरों के साथ समर्थन दिया है । सुखविन्दर सिंह सामा  ने  कहा कि डॉक्टर अशोक तंवर अगले मुख्यमंत्री बनेंगे। डॉ अशोक तंवर के साथ सुखविंदर सिंह शर्मा तथा बूटा सिंह नेे  खूब साइकिल दौड़ाई । रोहतक में तीसरे चरण की यात्रा के दौरान डॉक्टर अशोक तवर के साथ ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष बूूटा तथा सामाजिक कार्यकर्ताओं सुखविंदर सिंह सामा ने खूब मेहनत लगन के साथ साइकिल  दौड़ाई।   डॉक्टर ने कार्यकर्ताओं के जज्बे को सलाम किया है । पहले चरण की साइकिल यात्रा 5 मार्च को कालका से शुरू की गई थी। दूसरे चरण की यात्रा 31 मई को चौटाला से शुरू होकर नाथूसरी चौपटा से होती हुई सिरसा अनाज मंडी में चार  जून को समाप्ति हुुुई। तीसरे चरण की यातरा 19 जुुलाई को गढ़ी सांपला से शुुरू होकर कलानोर में 22 जुलाई को समाप्त हुुुई।

जिससे भारी जन सैलाब का समर्थन मिला तथा जोश में आए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। डॉ अशोक तंवर को भावी मुख्यमंत्री बनाने का प्रण लिया ।सुखविंदर सिंह ने बताया कि इस जन सैलाब को देखते हुए जितना समर्थन कांग्रेस को मिल रहा है। जिससे यह प्रतीत होता है कि मोदी सरकार से लोग तंग आ चुके हैं, अब परिवर्तन चाहते हैं। काफी समय से घमंड से भरे मोदी सरकार के नेता गणों का कहना था कि उनके सामने राहुल गांधी टिक नहीं पाएंगे परंतु राहुल गांधी ने 15 मिनट के लिए संसद में जब बोलना शुरू किया तो मोदी जी ने घंटों भाषण देकर राहुल गांधी के सवालों का जवाब नहीं दे पाए । जब के उस जवाबी भाषण के दौरान मोदी जी को कई बार पानी का गिलास उठाना पड़ा। मोदी सरकार द्वारा जुमलों का इतना ढेर लग चुका था कि जनता इन अफवाहों जुमलों से तंग आ चुकी है। पिछले 4 सालों से मोदी के भाषण में मन की बात हो रही है जिसे मोदी के मन की बात कहा जा सकता है लेकिन जनता के मन की बात सुनने के लिए मोदी सरकार राजी नहीं है । बल्कि कांग्रेस को ही यह बीड़ा उठाना पड़ रहा है। मोदी ने जनता से वादे अनेकों किए। परंतु उन्हें केवल एक ही बात याद रहे कि पुरानी सरकारों ने क्या खामियां क्या गलतियां छोड़ी बल्कि यह याद नहीं रहा कि उन्होंने जो जनता के साथ वादे किए थे उनको पूरा करना है जो गांव गोद लिए थे उनमें विकास की जरूरत है । किसान आत्महत्या कर रहा है। जिसके लिए कुछ कानून में बदलाव की जरूरत है । गरीब भूखा मर रहा है। पिछड़े लोग और पिछड़ते जा रहे हैं। बेरोजगारी बढ़ रही है मेरे देश का बहुत बुरा हाल हो चुका है। परंतु मोदी सरकार को यह सब याद रखने की जाए उन्होंने एक ही रट लगा रखी है कि पिछली सरकारों ने क्या किया है जिस से यह प्रतीत होता है कि वह खुद विकास की राह पर चलने के लिए नहीं आए हैं। बल्कि यह गाने आए हैं कि पिछली सरकारों ने क्या किया है क्या नहीं किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.