मैट्रिक रिजल्ट में पटना के विद्यार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए काफी अच्छे प्रांत अंक प्राप्त किए हैं। बिहार के सभी जिलों में पास होने वाले विद्यार्थियों में पटना टॉप पर है।

बिहार बोर्ड 10वीं क्लास का रिजल्ट देखने के लिए यह क्लिक करें।

स्टेट बिहार मेरिट में पटना के प्रकाश हाई स्कूल के छात्र सौरव कुमार ने आठवें स्थान पर जगह बनाई है ।इसी तरह पटना के 2 छात्रों ने टॉप टेन में स्थान हासिल किया है। छात्र सौरभ को 447 अंक यानी के 89.4 फ़ीसदी अंक प्राप्त हुए हैं ।बिहार के पटना जिले में टॉप टेन में कुल 13 छात्रों ने जगह बनाते हुए पटना का नाम रोशन किया। सूत्रों से पता चला है के पटना जिले के कुल 70. 64% छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। परीक्षा में पटना जिले के कुल 82018 छात्रों का एनरोलमेंट हुआ था।जिनमें सभी के सभी यानि के 82018 छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया। जिसमें से 57942 छात्र परीक्षा में उत्तीर्ण हुए। पटना में 29798 लड़के उत्तीर्ण हुए जबकि 28144 लड़कियां पास हो सके। जिले में 75.46 फ़ीसदी शास्त्र उत्तीर्ण हुए हैं। जबकि लड़कियां 66 .16 प्रतिशत सफल हुई हैं। पटना जिले में लड़कियों के अपेक्षा लड़के अधिक पास हुए हैं। इस जिले में 9746 छात्रों ने प्रथम श्रेणी प्राप्त की। जबकि 31969 छात्रों ने द्वितीय श्रेणी प्राप्त की। और 30 छात्र ग्रेस मार्क्स से भी सफल हुए हैं । इस बार छोटे स्कूलों ने बाजी मारी है।

बिहार बोर्ड का रिजल्ट पिछले साल से 10 फ़ीसदी बेहतर रहा। सिमुलतला स्कूल की प्रेरणा राज ने 91% अंक प्राप्त करके बिहार टॉप किया।

जैसा कि मिली जानकारी के मुताबिक कंपार्टमेंट की परीक्षा देने के लिए विद्यार्थियों से 28 जून से आवेदन लिए जाएंगे तथा स्क्रूटनी के लिए 28 जून से आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। शिक्षा मंत्री ने बयान दिया के रिजल्ट में त्रुटि रहित परीक्षा के कारण रिजल्ट देने में देरी हुई

चौथे स्थान पर भोजपुर का प्रियांशु रहा।

जानकारी साझा करने के लिए क्लिक करें swarnimsavera.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.