चोरी के शक में युवक की पीट कर हत्या के मामले ने पकड़ा तूल, लगे पलायन के पोस्टर, शहर में तनाव

अलीगढ़ /- अलीगढ़ महानगर के गांधी पार्क थाना अंतर्गत मामू भांजा इलाके में दूसरे समुदाय के युवक की कुछ लोगों ने लाठी-डंडों से पिटाई की। जिससे युवक की मौत हो गई। इसे लेकर मृतक के परिवार और मौहल्ले के लोगों ने हंगामा किया। सपा-बसपा नेता भी उनके समर्थन में पहुंच गए। पुलिस ने इस मामले में पिटाई के वीडियो को आधार बनाकर कपड़ा व्यापारी पक्ष से छह लोगों को हिरासत में ले लिया। गिरफ्तारी से व्यापारियों का गुस्सा फूट पड़ा। बाजार बंद कर हंगामा और जमकर नारेबाजी हुई। शहर में तनाव की स्थिति बनी हुई है। तनाव के माहौल को देखते हुए मौके पर पुलिस फोर्स तैनात है। खुफिया तंत्र भी सतर्क है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस प्रशासन पैनी नजर बनाए हुए है।

पलायन के लगे पोस्टर
बताया जा रहा है कि घटना स्थल मामू भांजा राधा मोहन मन्दिर के बराबर वाली गली में कई घरों पर पलायन के पोस्टर लगे देखे गए। जिनका वीडियो वायरल हो रहा है।

18 जून देर रात मामू भांजा में कपड़ा व्यापारी मुकेश चंद्र मित्तल के घर में चोरी के शक में 35 वर्षीय युवक फरीद उर्फ औरंगजेब की कुछ लोगों ने लाठी-डंडों से पिटाई कर दी। पुलिस ने पहुंचते ही युवक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। पीड़ित परिवार की तहरीर के आधार सात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। चार आरोपियों को रात में और दो को सहित छह को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

वहीं व्यापारी परिवार पर हत्या का मुकदमा व गिरफ्तारी के विरोध में भाजपा संग अन्य लोग सुबह से लामबंद हो गए। मामू भांजा व रेलवे रोड के बाजार बंद कर जाम लगाकर धरना प्रदर्शन किया। पुलिस-प्रशासन दोनों पक्षों को समझाने के प्रयास में जुटा है। शहर में तनाव के हालात हैं। 

पुलिस अधीक्षक नगर मृगांक शेखर पाठक ने बताया कि थाना गांधीपार्क प्रकरण में एक व्यक्ति को मारपीट के दौरान घायल होने पर उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया था, जिसकी उपचार के दौरान मृत्यु हो गई, प्रथम दृष्टया जांच से सामने आया है कि जिस व्यक्ति द्वारा हमला किया गया उनको शक था कि मृतक उसके घर में चोरी करने के आशय से घुसा था। घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुए मुकदमा अन्तर्गत धारा 302 भादवि में पंजीकृत कर सीसीटीवी के आधार पर छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वर्तमान में कोई धरने पर नहीं बैठा हुआ है, वार्ता की जा रही है, मौके पर पूर्ण शांति है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *