गला घोंटकर पत्नी को उतारा मौत के घाट, देवर और पति ने पुलिस को किया गुमराह, आरोपी गिरफ्तार

कोरबा / कोरबा के तरदा गांव में दो बच्चों की मां सुनीता की संदिग्ध मौत के मामले का खुलासा हो गया है। पता चला है कि सुनीता ने फांसी नहीं लगाई थी बल्कि उसकी हत्या करने के बाद शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया गया था। पुलिस ने मृतका के पति और उसके भाई को गिरफ्तार किया है।उरगा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत तरदा में  मई महीने में यह घटना हुई थी। वहां  38 वर्षीय सुनीता का शव  फंदे पर लटका मिला था जिस पर माना गया कि मामला संदिग्ध मौत का है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया तो इसमें चौंकाने वाली जानकारी मिली।एडिशनल एसपी यूवीएस चौहान ने बताया कि रिपोर्ट में गला घोटकर हत्या करने की बात सामने आई है। पूछताछ में सुनीता के पति राजू कुर्रे ने बताया कि किसी बात के बाद विवाद को लेकर उसने अपने भाई मनोज कुर्रे के साथ मिलकर गला घोट दिया था और फिर शव को फंदे पर लटका दिया जिससे ऐसा प्रतीत हो कि मामला खुदख़ुशी का  है। इस प्रकरण में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बताया जा रहा कि मृतिका सुनीता कुर्रे का मायका मुंगेली जिला है बताया जा रहा है कि उसके शादी को लगभग 11 साल हो चुके थे और एक 6 साल की बेटी और 4 साल बेटा भी है।शादी के बच्चा होने के बाद सब कुछ ठीक चल रहा था उसके बाद  सुनीता को उसका पति और घर वाले छोटी छोटी बातों पर सुनाते लगते थे और अक्सर विवाद होता रहता था।

मृतिका ये सारी बाते अपने मायके में बताती भी थी लेकिन आज नई तो कल ठीक हो जाएगा ऐसा सोच कर चल रहा था घटना दिनांक को किसी बात को लेकर विवाद हो गया और सुनीता का गला घोंटकर उसे मौत के घाट उतार दिया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी राजू कुर्रे और मनोज ने पुलिस को गुमराह करने उसे फांसी के फंदे पर लटका दिया और इसकी सूचना उसने खुद उरगा थाना पुलिस को दी। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पंचनामा कार्यवाही करते हुए पोस्टमार्टम कराया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पूरे मामले का खुलासा हो गया जहां सांप तौर पर बात सामने आई की मृतिका का गला घोट कर उसे मौत के घाट उतारा गया है उसके बाद उसे फांसी के फंदे पर लटकाया गया। जहां पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आरोपी पति और उसके भाई को गिरफ्तार जेल दाखिल कर दिया गया है। इस मामले में मृतिका के मायके वालों ने मौत को संदिग्ध मानकर पुलिस जांच कर कार्रवाई करने की मांग की थी और उसके ससुराल वालों के खिलाफ तमाम आरोप लगाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *