प्यार में मिली मौत: मौसी के यहां किशोरी की हुई पहली मुलाकात, फिर दोस्ती और इश्क; परिजनों ने प्रेमी को मार डाला

दनकौर/ गौतमबुद्ध नगर जिले के दनकौर के एक गांव में किशोरी (16) से मिलने आए गांव अस्तौली निवासी बीए के छात्र कमल (20) की परिजनों ने लाठी-डंडों पीटकर हत्या कर दी। कमल के साथ आए दोस्त जितेंद्र की हालत गंभीर बनी हुई है। मामले में किशोरी के परिजनों समेत 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर शोभिन, बॉबी और सुमित को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि नाबालिग के पिता और परिवार के अन्य सदस्य फरार हैं।वारदात के बाद गांव में व्याप्त तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद बुधवार रात पुलिस की मौजूदगी में युवक का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक, कुछ दिन पहले किशोरी अस्तौली निवासी मौसी के यहां गई थी। वहां उसकी मुलाकात कमल से हुई। दोनों में घनिष्ठता हो गई। जो प्रेम संबंध में बदल गया। 

मंगलवार दोपहर कमल गांव निवासी दोस्त जितेंद्र के साथ प्रेमिका से मिलने उसके गांव आया था। किशोरी के पिता ने परिवार के लोगों के साथ मौके पर पहुंचकर दोनों को पकड़ लिया। आरोप है कि परिजनों ने लाठी-डंडे से कमल और जितेंद्र की पिटाई शुरू कर दी। दोनों युवक जान बचाने की गुहार लगाते रहे। इसके बाद भी हमलावर नहीं माने। बुरी तरह पिटाई के बाद परिजन दोनों युवकों को अधमरी हालत में छोड़कर फरार हो गए।   

मामले की सूचना मिलते ही कमल के परिजन पीपलका पहुंचे। दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां मंगलवार देर रात कमल ने दम तोड़ दिया। वहीं अस्पताल में भर्ती जितेंद्र की हालत गंभीर बनी हुई है। मामले में कमल के चचेरे भाई नरेंद्र ने आरोपी पक्ष के मिन्दर, हर्ष, संजय, सुमित, शोभिन और बॉबी समेत 10 लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए दनकौर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। 

परिजनों ने लगाया अपहरण के बाद हत्या का आरोप 
कमल के परिजनों का आरोप है कि किशोरी के अभिभावकों को काफी समय से मामले की जानकारी थी। आरोप है कि मंगलवार को किशोरी से फोन कराकर परिजनों ने कमल को बुलाया था। मौके से कमल और जितेंद्र को गाड़ी में अगवा कर लिया गया। दोनों की बेरहमी से पिटाई कर गांव के पास घायल अवस्था में फेंक दिया गया। आरोप है कि क्षेत्र के कई गांवों में गाड़ी घुमाते हुए दोनों की पिटाई की गई। 

सात बहनों का इकलौता भाई था युवक 
कमल सात बहनों का इकलौता भाई था। करीब छह वर्ष पहले उसके पिता की मौत हो गई थी। कमल की मौत के बाद परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है। उसकी बहनें और मां बार-बार बेसुध हो जा रही हैं। बहनें रोते हुए कह रही हैं कि रक्षा बंधन पर वह किसे राखी बांधेंगी। परिवार के इकलौते बेटे की मौत से पूरे गांव में मातम है। 

किशोरी से मिलने गए दो दोस्तों की बेरहमी से पिटाई की गई। किशोरी के परिजनों की पिटाई से घायल कमल की मौत हो गई है। मामले में पीड़ित परिवार की शिकायत पर केस दर्ज कर तीन आरोपियों गिरफ्तार किया गया है। फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। -अशोक कुमार, एडीसीपी ग्रेटर नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *