चाकू से 20 वार कर जिम मालिक की हत्या, परिजनों ने कहा नशे का धंधा करने वालों ने मारा… पुलिस का इनकार

दिल्ली/ उत्तर-पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा स्थित गामड़ी एक्सटेंशन में बुधवार रात चार-पांच लड़कों ने जिम मालिक की चाकू से हत्या कर दी। आरोपियों ने पीड़ित के पेट, सीने, चेहरे और गर्दन पर चाकू से 20 से अधिक वार किए। बाद में हमलावर फरार हो गए। परिजनों को खबर मिली तो वह उसे जग प्रवेश चंद अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।मृतक की शिनाख्त सुमित उर्फ प्रेम चौधरी (28) के रूप में हुई है। परिजनों ने आरोप लगाया है कि एरिया में नशे का धंधा करने वाले लोगों ने सुमित की हत्या की है। हालांकि पुलिस इससे इन्कार कर रही है।

जिले के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गली में कहासुनी के बाद आरोपियों ने उसकी हत्या की। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से आरोपियों की पहचान कर ली गई है। उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है। क्राइम टीम के अलावा एफएसएल की टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए हैं।

जिला पुलिस उपायुक्त डॉ. जॉय टिर्की ने बताया कि सुमित अपने परिवार के साथ पांचवां पुश्ता, गामड़ी एक्सटेंशन गली नंबर-15 में रहता था। जिम चलाने के अलावा सुमित का टूर एंड ट्रैवल का कारोबार था। बुधवार देर रात करीब 11.30 बजे वह गली नंबर-15 के कोने पर खड़ा था। इस बीच चार-पांच लड़के उससे आकर बातचीत करने लगे। किसी बात पर इनके बीच कहासुनी हो गई। इस बीच आरोपियों ने चाकू निकालकर सुमित पर हमला कर दिया। सुमित जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगा। आरोपियों ने दौड़ा-दौड़ाकर उसे चाकू मारे। बाद में वह फरार हो गए। पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई।

सुमित के मौसा योगेश कुमार ने आरोप लगाया है कि योजना के तहत उसकी हत्या की गई है। हत्या में एरिया में नशे का धंधा करने वाले लोग शामिल हैं। भाई अजीत आरोप लगाया कि उसके भाई को जान बूझकर घर से बुलाकर मारा गया है। पुलिस इनके बयान पर मामले की छानबीन कर रही है।

जन्मदिन की पार्टी कर रहे बदमाश की गोली मारकर हत्या

आदर्श नगर इलाके में बुधवार रात अपने जन्मदिन की पार्टी कर रहे एक घोषित बदमाश की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उसकी शिनाख्त कासिफ उर्फ शूटर (25) के रूप में हुई है। वह आदर्श नगर थाने का घोषित बदमाश था। वह खुद को टिल्लू गैंग से जुड़ा हुआ बताता था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुधवार रात एक युवक को गोली मारने की जानकारी मिली। सूचना मिलते ही पुलिस मूलचंद नगर पहुंची। जहां पता चला कि घायल कासिफ को पास के अस्पताल ले जाया गया है। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कासिफ अपने परिवार वालों के साथ आदर्श नगर के मूलचंद नगर में रहता था। उस पर हत्या की कोशिश, आर्म्स एक्ट, झपटमारी आदि धाराओं में कई मामले दर्ज हैं।

शुरुआती जांच में पुलिस को उसके सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पिस्टल लहराते हुए वीडियो और फोटो मिले हैं। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से हमलावरों की पहचान करने में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *