भारी बारिश के बीच मुठभेड़ में इनामी नक्सली ढेर, इलाके में हड़कंप

सुकमा/ नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के 28 जुलाई से 3 अगस्त तक आयोजित होने से पहले, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना की ग्रेहाउंड पुलिस ने नक्सल विरोधी अभियान में गुरुवार को एक बड़ी सफलता प्राप्त की है. सुकमा और तेलंगाना की सीमा पर हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में ग्रेहाउंड के जवानों ने एक इनामी नक्सली को मार गिराया है.

मारे गए नक्सली की पहचान और इनाम

आपको बता दें कि मारे गए नक्सली की पहचान नल्लामारी अशोक उर्फ विजेंद्र के रूप में की गई है, जो 8 लाख रुपये का इनामी नक्सली था. इस मुठभेड़ में और भी नक्सलियों के मारे जाने की संभावना है, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि मुठभेड़ स्थल से जवानों के लौटने के बाद ही पूरी जानकारी मिल पाएगी.

अभियान का विवरण

वहीं बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के सीमावर्ती इलाके में नक्सलियों की बड़ी संख्या में मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुकमा से DRG और तेलंगाना से ग्रेहाउंड्स पुलिस की टीम इस इलाके में सर्च अभियान के लिए निकली. गुंडाला मंडल के दामरातोगु के जंगलों में भद्रादि कोततागुडेम मुलुगू जिले के सीमा पर हुई मुठभेड़ में ग्रेहाउंड्स के जवानों और नक्सलियों के बीच लगभग 2 घंटे तक फायरिंग हुई.

मुठभेड़ में मिली सफलता

आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि नक्सलियों और जवानों के बीच रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है. इस मुठभेड़ में ग्रेहाउंड्स के जवानों ने नल्लामारी अशोक उर्फ विजेंद्र को मार गिराया, जो लंबे समय से छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में सक्रिय था और कई बड़ी वारदातों में शामिल रहा था. इस पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने 8 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था. नक्सलियों के शहीदी सप्ताह शुरू होने से पहले इस नक्सली कमांडर के मारे जाने से माओवादी संगठन को बड़ा नुकसान पहुंचा है.

ऑपरेशन की वर्तमान स्थिति

वहीं आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि तेलंगाना के सीमावर्ती इलाके में ग्रेहाउंड्स जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है. पुलिस पार्टी के लौटने के बाद ही पता चल पाएगा कि इस मुठभेड़ में नक्सलियों को कितना नुकसान पहुंचा है.

मूसलाधार बारिश के बीच ऑपरेशन

गौरतलब है कि बस्तर में इन दिनों भारी बारिश हो रही है. बावजूद इसके नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के बंद के आह्वान को लेकर तेलंगाना, उड़ीसा और छत्तीसगढ़ पुलिस के जवान भी नक्सलियों के खिलाफ अंदरूनी इलाकों में एंटी नक्सल ऑपरेशन चला रहे हैं. इस ऑपरेशन के दौरान जवानों को सफलता मिल रही है और बस्तर पुलिस ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *