कांग्रेस संसदीय दल की बैठक, भूस्खलन पीड़ितों और कोचिंग सेंटर में मारे गए छात्रों को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली/ आज कांग्रेस की संसदीय दल की बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता सोनिया गांधी ने की। कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल गांधी समेत अन्य लोग संविधान सदन के सेंट्रल हॉल में कांग्रेस संसदीय दल की आम बैठक में शामिल हुए। बैठक में वायनाड भूस्खलन और दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक मिनट का मौन रखा गया।

संसद सत्र के लिए बनाई जाएगी रणनीति
कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को लेकर पार्टी सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा कि यह एक रुटीन बैठक है, जो अक्सर संसद सत्र के दौरान आयोजित की जाती है। इस बैठक में संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संबोधित किया। संसद का मानसून सत्र चल रहा है और सत्र में बजट के मुद्दे पर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। ऐसे में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सरकार को घेरने के मुद्दे पर रणनीति बनाई गई। 

संसद में जमकर हो रहा हंगामा
मानसून सत्र के दौरान संसद में जमकर हंगामा हो रहा है। सोमवार को लोकसभा में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि सरकार देश की जनता को अभिमन्यु की तरह देश की जनता को चक्रव्यूह में फंसाने की कोशिश कर रही है और कहा कि इंडी गठबंधन इस चक्रव्यूह को तोड़ेगा। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने बजट में मध्यम वर्ग, युवाओं और किसानों को पूरी तरह से नजरअंदाज किया। राहुल गांधी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन की सरकार बनने पर देश में जाति आधारित गणना कराई जाएगी और किसानों को एमएसपी की गारंटी भी दी जाएगी। 

इसके बाद मंगलवार को भी लोकसभा में खासा हंगामा देखने को मिला। मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्ष के नेता राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर हमला बोला। इस दौरान दोनों तरफ से खूब आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला। पीएम मोदी ने भी अनुराग ठाकुर के भाषण की तारीफ की। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *