दिल्ली बॉर्डर पर हादसा: गाजीपुर में मां-बेटे की नाले में डूबने से हुई मौत, बारिश से ऊपर तक भर गया था नाला

गाजियाबाद/ पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर में बुधवार शाम साप्ताहिक बाजार में जाते समय 22 वर्षीय महिला और उनका तीन साल का बेटा बारिश से जलभराव के कारण अर्ध निर्मित नाले में डूब गए। स्थानीय लोगों की सूचना पर खोड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और जेसीबी की मदद से मां- बेटे की तलाश में जुट गई। पुलिस ने अग्निशमन के टीम को भी उपकरणों के साथ मौके पर बुलाकर तलाशी अभियान शुरू किया। देर रात तक नगर पालिका परिषद के कर्मचारी और पुलिस मां बेटे को तलाश करने में जुटी रही।अंबेडकर कॉलोनी निवासी गोविंद नोएडा की निजी कंपनी में काम करते हैं। परिवार में उनकी 22 वर्षीय पत्नी तनुजा और 3 साल का बेटा प्रियांशु हैं। बुधवार शाम करीब 7:30 बजे तनुजा बेटे प्रियांशु को लेकर गाजीपुर थाना क्षेत्र में लगने वाले साप्ताहिक बाजार में जा रही थीं। इस दौरान बारिश से खस्ताहाल सड़क और अर्ध निर्मित नाले में पानी भर गया था।

जल भराव की वजह से वह अर्ध निर्मित नाले को नहीं देख पाई जिससे उनके आगे आगे चल रहा प्रियांशु अचानक 15 फीट लंबे और 6 फुट चौड़े नाले में गिर गया। उसे बचाने के दौरान वह भी नाले में डूब गई। स्थानीय लोगों ने दोनों को बाहर निकालने के लिए काफी देर तक तलाश किया लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। कॉलोनी के लोगों ने रात 8:12 बजे करीब डायल 112 पर पुलिस को हादसे की सूचना दी।

तत्काल सूचना मिलने पर खोड़ा पुलिस और नगर पालिका परिषद के कर्मचारी जेसीबी लेकर अर्ध निर्मित नाले के पास पहुंच गए। वहां कर्मचारियों ने नाले में भर पानी को बाहर निकलकर मां बेटे की तलाश की, लेकिन दोनों का देर रात तक कुछ पता नहीं चला। अभियान के दौरान खोड़ा पुलिस ने मौके पर अग्निशमन की टीम को भी बुलाया। टीम में अपने उपकरण की मदद से दोनों की तलाश शुरू की। इस दौरान दोनों के परिवार को भी हादसे की सूचना दी गई। 

झमाझम बारिश से अभियान में कर्मचारियों को हुई परेशानी
मां बेटे के एक साथ नाले में डूबने की सूचना पर नगर पालिका परिषद के कर्मचारी पहुंचे तो उन्हें झमाझम बारिश से तलाशी अभियान में काफी दिक्कत हुई। इस बीच कर्मचारियों ने अर्ध निर्मित नाले में भरे पानी को निकालने के लिए पंप भी लगाया लेकिन कोई राहत नहीं मिली। इस दौरान अग्निशमन कर्मियों को भी उपकरण चलाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उधर हैरत की बात है कि खोड़ा पुलिस ने हादसे की सूचना दिल्ली पुलिस और एमसीडी के कर्मचारियों को दी लेकिन मौके पर कोई नहीं पहुंचा।

इंदिरापुरम एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि मां बेटे के नाले में डूबने की सूचना पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और नगर पालिका परिषद के कर्मचारियों की मदद से दोनों को  तलाश करना शुरू कर दिया।

मां-बेटे का मिला शव
इंदिरापुरम एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि हादसे की सूचना गाजीपुर थाना पुलिस को दे दी गई थी। गाजीपुर पुलिस ने रात 12:10 पर नाले से मां-बेटे का शव निकाल कर दिल्ली के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल भेजा गया। डॉक्टर के दोनों को मृत घोषित करने के बाद गाजीपुर थाना पुलिस ने ही पोस्टमार्टम की कार्रवाई की। खोड़ा पुलिस हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची थी। मां-बेटे की मौत के मामले में पूरी कार्रवाई गाजीपुर पुलिस ने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *