बिहार में फर्जी शादी करने वाली जोड़ी! पहले भी ऐसी शादियां कर चुकीं यह मामी-भांजी, खेल समझ लें

पटना/ गोपालगंज में सोमवार को मंदिर में मामी और भांजी की शादी हुई थी। इस शादी की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हुई, लेकिन ‘अमर उजाला’ की पड़ताल में यह शादी पहले की इनकी अन्य शादियों की तरह फर्जी थी। इन दोनों के पति हैं और उन्हें इस खेल का पता है। वह भी इस खेल का मजा ले रहे हैं। दोनों महिलाएं सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए यह करती रही हैं। यह मामला कुचायकोट प्रखंड के बेलवा गांव का है।

दिखावा के लिए की गई थी शादी, वजह कुछ और
 ‘अमर उजाला’ के पड़ताल में यह बात सामने आई कि कुछ यूट्यूबरों के साथ मिलकर मामी और भांजी ने बनावटी शादी की और इसमें मंदिर का भी मजाक बना दिया। जो युवती मामी बनी थी वह पैंट-शर्ट पहनकर दूल्हे का किरदार अदा कर रही थी, वहीं उसकी कथित भांजी साड़ी पहनकर दुल्हन के किरदार में थी। दोनों मामी और भांजी विवाहित हैं और दोनों का इंस्टाग्राम पर अपना-अपना चैनल है। दोनों युवती पूर्व में भी एक साथ रील बनाती नजर आई है। इन दोनों का मकसद फॉलोअर एवं व्यूज बढ़ाना था, जिसके लिए बनावटी शादी का रूप देकर सुर्खियां बटोरने की कोशिश की। दोनों इस बार अपनी कोशिशों में कामयाब भी हो गई। उनकी खबरें नेशनल से लेकर सभी प्रतिष्ठित यूट्यूब चैनलों पर दिखाई गई। इनकी खबरों को पूरे प्रदेश में लोग देखते नजर आए। इसी क्रम में जब यह जानकारी ‘अमर उजाला’ की टीम को लगी तो टीम ने इसकी पड़ताल शुरू कर दी। पड़ताल के दौरान टीम मामी और भांजी के गांव पहुंची तो  ग्रामीणों ने बताया कि इससे पूर्व भी इन दोनों ने इस तरह का किरदार अदा कर सुर्खियां बटोरी थीं। इनके परिजनों को भी पता है कि यह ऐसा ड्राम करती रहती हैं, इसलिए सभी आनंद लेते हैं। इस शादी के बारे में परिजनों से बात करने की कोशिश की गई तो एक ही जवाब मिला- “वही बताएंगी।” वह दोनों बताने के लिए सामने नहीं आ रही हैं और प्रशासन का कहना है कि अगर इनके पति पुलिस के पास आएंगे तो कानूनी प्रक्रिया की जाएगी। वैसे, दोनों के पति बाहर रहकर कमाते हैं और उन्हें ऐसे ड्रामे की जानकारी है।

मामी और भांजी ने कही थी यह बातें 
गोपालगंज जिले के कुचायकोट प्रखंड के बेलवा गांव की शोभा कुमारी और उसकी अपनी भांजी सुमन कुमारी के साथ सोमवार को विधिवत शादी की खबरें वायरल हुई थी। मामी शोभा कुमारी ने मीडिया में बताया था कि उनका अपनी ही भांजी के साथ पिछले तीन सालों से इश्क चल रहा था और इसके बाद उन लोगों ने सोमवार को एक-दूसरे के साथ शादी करने का फैसला किया। भांजी सुमन ने भी कहा था कि उसकी मामी कभी उसका साथ नहीं छोड़ेंगी। दोनों एक-दूसरे के साथ जिंदगी भर रहेंगी और उन्हें इस बंधन से अब कोई भी अलग नहीं कर सकता। इस शादी की सच्चाई की पड़ताल जब ‘अमर उजाला’ की टीम ने की तो शादी की खबर पूरी तरह से बनावटी दिखाई पड़ी। जब शादी के कारणों का पता लगाया गया तो पता चला कि यूट्यूब एवं इंस्टाग्राम पर फॉलोवर और टीआरपी बढ़ाने के लिए यह बनावटी शादी की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *