छत्तीसगढ़ में तीन महिला नक्सली मुठभेड़ में ढेर, हथियार बरामद; सुबह से हो रही फायरिंग

कांकेर/ कांकेर और नारायणपुर के सरहदी क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में तीन वर्दीधारी महिला नक्सली ढेर हो गईं। नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि मारी गईं तीन वर्दीधारी महिला नक्सली कैडर की शिनाख्तगी प्राथमिक तौर पर उत्तर बस्तर डिवीजन कमेटी तथा पीएलजीए कंपनी नंबर पांच के सदस्य के रूप में हुई है। मौके से 303 रायफल, 315 बोर बंदूक सहित भारी मात्रा में हथियार व नक्सल सामग्री बरामद हुई है।नारायणपुर एसपी ने बताया कि जिला नारायणपुर व कांकेर के सरहदी क्षेत्र ग्राम हचेकोटी, छिंदपुर, बिनागुण्डा, आदनार, काकनार व आसपास के जंगल पहाड़ियों में परतापुर एरिया कमेटी के माओवादियों एवं कंपनी नंबर-5 के लगभग 30-40 नक्सली की उपस्थिति होने की सूचना पर एंटी नक्सल ऑपरेशन के लिए संयुक्त पुलिस पार्टी रवाना हुई थी, जिसमें जिला नारायणपुर एवं कोंडागांव से डीआरजी, एसटीएफ और बीएसएफ 135वीं वाहिनी की संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी।

उप पुलिस महानिरीक्षक, कांकेर रेंज केएल ध्रुव ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान अन्य कई  माओवादी के मारे जाने/घायल होने की संभावना को देखते हुए मुठभेड़ स्थल के आसपास क्षेत्र में अतिक्ति रि-इनफोर्स टीम द्वारा सर्चिंग की जा रही है। सर्चिंग पूर्ण होने पर विस्तृत जानकारी पृथक से जारी की जाएगी।

गौरतलब हो कि बस्तर संभाग अंतर्गत मानसून अवधि में की जा रही नक्सल विरोधी अभियान के दौरान अब तक कुल 26 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं। 212 गिरफ्तार एवं 201 नक्सलियों द्वारा आत्मसमर्पण किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *