मुंबई के लोअर परेल वेस्ट की एक इमारत में लगी भीषण आग; दमकल की नौ गाड़ियों ने संभाला मोर्चा

मुंबई / महाराष्ट्र से बड़ी खबर आ रही है। यहां मुंबई के लोअर परेल वेस्ट में स्थित टाइम्स टॉवर बिल्डिंग में आग लगने की खबर है। मौके पर दमकल की नौ गाड़ियां पहुंची हैं। किसी के घायल होने की खबर नहीं है। बीएमसी ने बताया कि आग बुझाने का काम जारी है। मुंबई में शुक्रवार को सात मंजिला एक व्यावसायिक इमारत में भीषण आग लग गई। नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि लोअर परेल इलाके में कमला मिल परिसर की ‘टाइम्स टॉवर’ इमारत में सुबह करीब साढ़े छह बजे आग लगी। दमकल विभाग ने इसे ‘स्तर-दो’ की आग घोषित किया है। दमकल की गाड़ियां एवं अन्य अग्निशमन वाहनों के जरिए आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। फलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

संभागीय अग्निशमन अधिकारी केआर यादव ने बताया कि आग बुझाने का काम जारी है। पहले हम ग्राउंड फ्लोर से 14वीं मंजिल तक पूरी बिल्डिंग का निरीक्षण कर लें, आगे की वजह पता कर लें, फिर जानकारी देंगे। आग लगने की सूचना सुबह 4.25 बजे मिली, दमकल की गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची। आग पर कुछ हद तक काबू पा लिया गया है।

मनसे नेता ने लगाया आरोप
इस बीच मनसे नेता संदीप देशपांडे ने आरोप लगाया कि पांच साल में तीसरी बार कमला मिल्स कंपाउंड में आग लगी है। इमारत का कोई फायर ऑडिट नहीं हुआ है। कमला मिल्स कंपाउंड में अवैध निर्माण दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है। स्थानीय विधायक अवैध निर्माण का समर्थन कर रहे हैं। जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। जनप्रतिनिधि अवैध निर्माण का समर्थन क्यों कर रहे हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *