अशोक चव्हाण को शामिल कर भाजपा भी आदर्श घोटाले का बन गई हिस्सा’, उद्धव ठाकरे ने लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली /- बुधवार को शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि अशोक चव्हाण को अपनी पार्टी में शामिल होने के बाद वो भी घोटाले का हिस्सा बन गई। भाजपा एक समय तक यह कहकर कांग्रेस पर निशासा साधती थी कि आदर्श सोसायटी घोटाले में शहीदों के परिवारों को बेवकूफ बनाया गया। लेकिन अब भाजपा ही उन्हें बेवकूफ बनाने में लगी है। 

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को नांदेड लोकसभा क्षेत्र में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के उम्मीदवार वसंत चव्हाण के चुनाव प्रचार में पहुंचे। यहां उन्होंने भाजपा पर जमक निशाना साधा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, जो कि आदर्श हाउसिंग सोसायटी घोटाले के मुख्य आरोपी हैं। उन्होंने दक्षिण मुंबई में 31 मंजिला पॉश इमारत का निर्माण कथित तौर पर अपेक्षित अनुमति और मंजूरी प्राप्त किए बिना रक्षा मंत्रालय के स्वामित्व वाली भूमि पर किया गया था।

इसके बाद सीबीआई ने 2014 में इस मामले से उनका नाम हटाने की मांग की। लेकिन बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस मामले को खारिज कर दिया। यह मामला अभी भी सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। भाजपा ने इस मामले पर जमकर कांग्रेस पर निशाना साधा था। मंच से भाजपा नेता कहते थे कि आदर्श सोसायटी का गठन शहीदों को बेवकूफ बनाने के लिए किया गया है। यह बातें कई सारे वीडियो में भी हैं। लेकिन फरवरी में अशोक भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा ने उन्हें खुशी-खुशी शामिल कर लिया और उन्हें अपनी पार्टी से मैदान में भी उतार दिया। राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने भी गए। अपनी पार्टी में शामिल करते हुए भाजपा ने इसे राजनीतिक दुर्घटना का नाम देकर गैर मुद्दा करार दिया।

उद्धव ठाकरे कहते हैं कि पहले अशोक आदर्श घोटाले में शामिल थे, अब भाजपा अशोक को अपनी पार्टी में शामिल करके इस घोटाले में हिस्सेदार हो गई है। उन्होंने कहा, ”अब मेरा आरोप है कि बीजेपी भी शहीदों के परिवारों को बेवकूफ बनाने में शामिल है.” उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट का जिक्र करते हुए कहा, “अशोक चव्हाण के जाने के बाद कांग्रेस को नई ताकत मिली है। हमारी पार्टी में ‘सुबेदारी’ भी खत्म हो गई है। 

अजित पवार पर भी साधा निशाना
उद्धव ठाकरे ने कहा कि उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के बेटे पार्थ पवार को वाई-प्लस सुरक्षा कवर प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने धोखा दिया उनको सुरक्षा दी जा रही है, लेकिन आम जनता, जिनसे सरकार कर वसूल रही है, उनको सुरक्षा कौन देगा। जो लोग सत्ता में हैं उन्हें सुरक्षा दी गई, लेकिन आम जनता का क्या?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed