125 रोडवेज बसें चुनाव ड्यूटी पर, डेढ़ माह यात्रियों को झेलनी पड़ सकती है परेशानी

प्रयागराज  /- प्रयागराज, प्रतापगढ़, मिर्जापुर जिले से पूर्वांचल के तमाम शहरों की ओर जाने वाली बसों के सफर पर संकट गहरा गया है। लोकसभा चुनाव की वजह से प्रयागराज रीजन की 125 बसें चुनाव ड्यूटी पर लगा देने से गोरखपुर, आजमगढ़, जौनपुर, गाजीपुर, अंबेडकरनगर आदि शहर की ओर जाने वाली बसों के फेरे रोडवेज ने कम कर दिए हैं। इससे संबंधित स्थानों की ओर जाने वाले यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। सफर शुरू करने के लिए उन्हें काफी देर बसों का इंतजार भी करना पड़ रहा है।

अब विवेकानंद मार्ग निवासी राजू गुप्ता का ही उदाहरण लें। वह बुधवार दोपहर 12:15 बजे सिविल लाइंस बस स्टेशन पहुंचे। यहां से उन्हें जौनपुर की बस पकड़नी थी। 45 मिनट के इंतजार के बाद उन्हें जौनपुर के लिए बस मिली। राजू ने बताया कि पहले बस स्टेशन पर हर समय जौनपुर की बस मिल जाती थी, लेकिन आज इंतजार करना पड़ा।

मूरतगंज से सिविल लाइंस बस स्टेशन पहुंचे दिनेश पटेल ने बताया कि उन्हें एक जरूरी काम से गाजीपुर जाना था। कहा कि वह 12:30 बजे बस स्टेशन पहुंचे थे, लेकिन दोपहर डेढ़ बजे तक बस नहीं मिली तो वह वाराणसी जाने वाली बस में सवार हो गए। कहा कि वाराणसी जाकर वहां से गाजीपुर के लिए दूसरी बस पकड़ेंगे।

इसी तरह प्रयागराज से अंबेडकरनगर जा रहीं कुसुम यादव भी काफी देर तक सिविल लाइंस बस स्टेशन पर बसों का इंतजार करती रहीं। यूपी रोडवेज के प्रयागराज रीजन में कुल बसों की संख्या 459 है। इसमें से 125 बसें चुनाव ड्यूटी पर चली गई हैं। इनका आगमन अब जून माह में लोकसभा चुनाव के सांतवें चरण के बाद ही होना है। बड़ी संख्या में चुनाव में बसें लगा दिए जाने की वजह से मौजूदा रूट पर रोडवेज ने बसों के फेरे कम कर दिए हैं। प्रयागराज रीजन में ही प्रतापगढ़ और मिर्जापुर डिपो भी शामिल है। इन दोनों की भी 25 से ज्यादा बसें चुनाव ड्यूटी पर भेजी गई हैं।

चुनाव ड्यूटी पर 125 बसें प्रयागराज रीजन की लगाई गई हैं। फिर भी प्रयास किया गया है कि बसों के ज्यादा से ज्यादा फेरे लगें। – एमके त्रिवेदी, क्षेत्रीय प्रबंधक, प्रयागराज रीजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *