टायर फटने के बाद आग का गोला बना ट्रेलर, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से गिरा नीचे, चिल्लाता रहा चालक, फिर..

मऊ /- मऊ के मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के करहा गांव के पास रविवार को सुबह लगभग 6:45 पर बिहार से बालू लाद कर जा रहा ट्रेलर पूर्वांचल एक्सप्रेस से नीचे गिर गया। ट्रेलर के इंजन में आग लग गई। 

हादसा में ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल चालक को अस्पताल भिजवाया। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

आजमगढ़ जनपद के मेहनगर थाना क्षेत्र का मेहनगर कस्बा निवासी सरवन बिहार से बालू लेकर में आजमगढ़ जा रहा था। इस दौरान पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर हरिहासपुर गांव के निकट 270 कमी माइल स्टोन के पास अचानक ट्रेलर का पहिया फट गया जिससे ट्रेलर अनियंत्रित हो गया। 

वह रेलिंग तोड़कर नीचे खेत में उतर गया। ट्रेलर की गति इतनी तेज थी कि एक्सप्रेस वे से नीचे काफी दूर तक खेत में घसीटता रहा। इस दौरान ट्रेलर के अगले हिस्से इंजन में आग लग गई। इसमें बैठा चालक सरवन गंभीर रूप से घायल हो गया।

किसी ने सूचना पुलिस को दिया तो मौके पर पहुंची पुलिस ने ड्राइवर को  अस्पताल भेजवाया। सूचना पाकर गाड़ी मालिक में अनिल यादव भी मौके पर पहुंचे।

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का बरमूडा साबित हो रहा है 10 किलोमीटर का रेंज

मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली के पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर करहाँ गांव के पास 262 किमी से 272 किलोमीटर का रेंज वाहनों के लिए डेंजर जोन हो चुका है। विगत दो माह के भीतर मार्ग दुर्घटना मैं आधा दर्जन लोगों की जान गई है। 

कुछ घटनाओं पर नजर डालें तो 6 दिसंबर 2023 को इसी लोकेशन के समीप पटना निवासी बुलेट सवार श्रीकांतो मोइत्रा की मार्ग दुर्घटना मेंमौत हो गई। इसी प्रकार  17 दिसंबर को  दुर्घटना दो कार दुर्घटनाग्रस्त हुई जिसमें कुछ लोग घायल हो गए। इसी साल 6 मार्च को भी वहां भीषण हादसा हुआ। 

दो ट्रेलरों की टक्कर में आजमगढ़ जनपद के गंभीरपुर थाना क्षेत्र के बीबीपुर गांव निवासी ट्रेलर मलिक कृष्णकांत सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। 14 मार्च को केमिकल लदी पिकअप भी दुर्घटनाग्रस्त हुई जिसमें बिहार के खगड़िया निवासी चालक गजांश की मौके पर मौत हो गई। 

इसी रेंज में विगत 5 अप्रैल और 25 अप्रैल को दुर्घटनाओं में क्रमश आजमगढ़ के बिलरियागंज कस्बा निवासी ओबैदुररहमान और अंबेडकर नगर जनपद के देवना ज्ञानपुर गांव निवासी ट्रेलर का खलासी हर्षित यादव की भी मौके पर मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *