दिल्ली से आते ही सांसद दीपक बैज गढ़िया महोत्सव की तैयारियों में जुटे

अनवरत तीन दिनों तक चलेगा अंचल का प्रसिद्ध गढ़िया महोत्सव =
= आदिसियों की संस्कृति और आस्था की छटा आएगी नजर =
लोहंडीगुड़ा 31 March, (Swarnim Savera) । नई दिल्ली में लोकसभा के भीतर और सड़क पर लगातार सक्रिय रहे बस्तर के ऊर्जावान सांसद दीपक बैज दिल्ली से लौटते ही अपने निर्वाचन क्षेत्र की गतिविधियों में सक्रिय हो गए हैं। श्री बैज अंचल के सुप्रसिद्ध गढ़िया महोत्सव की तैयारियों में जुट गए हैं। इस वर्ष भी इस तीन दिवसीय महोत्सव को भव्य रूप से परंपरागत आस्था के साथ एवं संस्कृति के अनुरूप आयोजित करने की कवायद चल रही है।
बस्तर लोकसभा क्षेत्र के सांसद दीपक बैज संसद के बजट सत्र के दौरान लोकसभा में प्रायः हर दिन बस्तर संभाग, छत्तीसगढ़ राज्य और देश के ज्वलंत मुद्दे लोकसभा में उठाते रहे। वहीं दूसरी ओर वे उद्योगपति अडानी द्वारा चंद वर्षों में अकूत संपत्ति बना ली जाने के मामले के साथ ही कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने के मुद्दे पर कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों के नेताओं और सांसदों के साथ सड़क की लड़ाई लड़ने में व्यस्त रहे। इस बीच नई दिल्ली में लगे भूकंप के झटकों का भी उन्हें सामना करना पड़ा। नई दिल्ली से वापस बस्तर आते ही सांसद दीपक बैज अपने निर्वाचन क्षेत्र की जनता के बीच जा पहुंचे। बस्तर लोकसभा क्षेत्र की लोहंडीगुड़ा विकासखंड के दौरे पर पहुंचकर सांसद श्री बैज इस विकासखंड में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले
आदिवासियों की आस्था और संस्कृति के प्रतीक अंचल के सुप्रसिद्ध गढ़िया महोत्सव की तैयारी में जुट गए। ज्ञात हो प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी लोहंडीगुड़ा ब्लाक के गढ़िया में भव्य गढ़िया महोत्सव का आयोजन 9 अप्रैल से 11 अप्रैल तक प्रस्तावित है। तीन दिवसीय गढ़िया महोत्सव की तैयारीयों को लेकर बस्तर सांसद दीपक बैज ने लोहंडीगुड़ा के जनपद पंचायत कार्यालय के सभाकक्ष में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में प्रकाश, पेयजल आदि व्यवस्थाओं, धार्मिक अनुष्ठान एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन पर मंथन किया गया। श्री बैज ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि गढ़िया महोत्सव के दौरान व्यवस्थाओं में कोई नहीं होनी चाहिए और आयोजन में पहुंचने वाले ग्रामीणों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं होनी चाहिए। प्रकाश, पेयजल एवं सुरक्षा हेतु पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश बैठक में मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों को दिए। बैठक में अनुविभागीय दंडाधिकारी, तहसीलदार अर्जुन श्रीवास्तव, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जनपद अध्यक्ष महेश कश्यप, जनपद उपाध्यक्ष योगेश बैज सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *