बस्तर जिले में 14 सौ बेरोजगार युवाओं को मिली भत्ता राशि

मुख्यमंत्री ने बेरोजगारी भत्ता राशि का हितग्राहियों को किया अंतरण =
जगदलपुर 30 April, ( Swarnim Savera) । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत राशि का वितरण किया। इस योजना के तहत प्रदेश में एक लाख 27 हजार से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें से 67 हजार पात्र हितग्राहियों को बेरोजगारी भत्ता योजना की राशि उनके खातों में हस्तांरित की गई। बस्तर जिले के लगभग 1400 हितग्राही आज लाभान्वित हुए।
मुख्यमंत्री ने विभिन्न जिलों के पात्र हितग्राहियों चर्चा करते हुए कामना की कि सभी हितग्राहियों को जल्द रोजगार प्राप्त हो। जगदलपुर स्थित कलेक्टोरेट के एनआईसी कक्ष में आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिंग कार्यक्रम में संसदीय सचिव रेखचंद जैन, पार्षद राजेश राय, सूर्या पानी, प्रभारी कलेक्टर व जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रकाश सर्वे, अपर कलेक्टर हरेश मंडावी, रोजगार अधिकारी, अनेक जनप्रतिनिधि और हितग्राही उपस्थित थे। इस अवसर पर संसदीय सचिव श्री जैन ने हितग्राहियों को बेरोजगारी भत्ता की राशि का उपयोग रोजगार के लिए आवश्यकतानुसार करने तथा रोजगार प्राप्ति हेतु कड़ी मेहनत करने की अपील की। साथ ही इस योजना से अपने अन्य बेरोजगार साथियों को जोड़ने के लिए प्रेरित किया।
बॉक्स
जिले में प्राप्त हुए 2755 आवेदन
बस्तर जिले में 28 अप्रैल तक 2755 बेरोजगार युवाओं ने बेरोजगारी भत्ता के लिए पंजीयन कराया है। इनमें से 1396 पात्र हितग्राहियों को राशिका अंतरण किया गया। प्रत्येक हितग्राही को उनके खाते में 2500 रुपए हस्तांतरित किए गए हैं। जिले के युवाओं में बेरोजगारी भत्ता के लिए काफी उत्साह देखेने को मिल रहा है। राशि हस्तांरण से लाभान्वित हितग्राही प्रतिमा बघेल ने बताया कि इस राशि का उपयोग वह अपने भविष्य को बेहतर करने के लिए उपयोग करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *