मुंबई में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन इमारत का हिस्सा गिरने से दो लोगों की मौत

मुंबई / मुंबई में निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत के स्लैब और पैरापेट का एक हिस्सा गिरने से एक व्यक्ति और 10 साल के लड़के की मौत हो गई। नगर निगम के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि घटना रविवार रात 11.10 बजे विक्रोली इलाके के कैलास बिजनेस पार्क में हुई। गौरतलब है कि रविवार रात मुंबई के कई इलाकों में भारी बारिश हुई।अधिकारी ने बताया कि जब दमकलकर्मी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे तो उन्होंने पाया कि पैरापेट और स्लैब का कुछ हिस्सा गिर गया था। यह भी देखा गया कि निर्माणाधीन इमारत के कुछ हिस्से खतरनाक तरीके से लटके हुए हैं। दमकलकर्मियों ने तत्काल उन्हें हटाया। अधिकारी ने बताया कि दमकल के पहुंचने से पहले कुछ स्थानीय लोगों ने 38 वर्षीय व्यक्ति और लड़के को राजावाड़ी अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

कुछ दिन पहले भी हुई थी ऐसी ही घटना

इससे पहले 5 जून को यहां माहिम इलाके में एक मंजिला इमारत के स्लैब का एक बड़ा हिस्सा गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और एक अन्य घायल हो गया था।

समय से दो दिन पहले आया मानसून

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने सामान्य समय से दो दिन पहले रविवार को मुंबई में दक्षिण-पश्चिम मानसून के दस्तक की घोषणा की थी। रविवार को भारी बारिश के बाद विक्रोली समेत शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *