योगाभ्यास के बाद योग से जुड़े लोगों से मिले प्रधानमंत्री मोदी, सेल्फी लेकर बढ़ाया उत्साह

जम्मू/- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (शुक्रवार) को 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शेर-ए कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) में योग दिवस समारोह को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मुझे योग और साधना की भूमि कश्मीर में आने का सौभाग्य मिला है। योग से हमें जो शक्ति मिलती है, श्रीनगर में हम उसे महसूस कर रहे हैं। बता दें कि बारिश के चलते श्रीनगर के एसकेआईसीसी हाल में कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

योग से हर पल लाभ होता: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, बारिश के कारण कार्यक्रम (एसकेआईसीसी में योग सत्र) में थोड़ी देरी हुई…जब योग स्वाभाविक रूप से जीवन का हिस्सा बन जाता है, तो इसका हर पल लाभ होता है।

09:07 AM, 21-JUN-2024

योगाभ्यास के बाद लोगों से मिले पीएम मोदी

योगाभ्यास के बाद प्रधानमंत्री मोदी योग से जुड़े लोगों से मिले और उनके साथ सेल्फी भी ली। प्रधानमंत्री को अपने बीच देख लोग भी उत्साहित हो उठे। लोगों ने ताली बजाकर प्रधानमंत्री का अभिवादन किया।

लद्दाख की पैंगोंग त्सो झील पर भी योग
लद्दाख की पैंगोंग त्सो झील के किनारे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर स्कूली बच्चों ने योग किया। वहीं आईटीबीपी के जवानों ने लेह के पैंगोंग त्सो में योग किया।

योग टूरिज्म का नया ट्रेंड चला: पीएम मोदी

ऋषिकेश और काशी से लेकर केरल तक हम देश में योग को पर्यटन के नए ट्रेंड को उभरते हुए देख सकते हैं। योग सीखने के लिए दुनिया भर से लोग भारत आ रहे हैं। साथ ही कहा कि पिछले वर्ष मुझे संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय, यूएसए में योग दिवस कार्यक्रम की अध्यक्षता करने का अवसर मिला था। इस कार्यक्रम में 130 से अधिक देशों के लोगों ने भाग लिया। भारत में आयुष विभाग ने योग करने वालों के लिए योग प्रमाणन बोर्ड का गठन किया है। 

पीएम बोले- फ्रांस की 101 साल की महिला योग टीचर को दिया गया पद्मश्री पुरस्कार

पीएम मोदी ने कहा कि इसी साल भारत में फ्रांंस की 101 साल की महिला योग टीचर को पद्मश्री अवार्ड दिया गया है। वह कभी भारत नहीं आईं, लेकिन उन्होंने योग प्रचार के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *