प्रेमी निकला युवती का हत्यारा, पुलिस ने किया खुलासा, आज कोर्ट में पेश किया जाएगा आरोपी

हरियाणा/ हरियाणा के यमुनानगर के बिलासपुर के भवानीपुर गांव में खेत में मृत मिली युवती की हत्या उसके प्रेमी गांव बाना बहादुरपुर निवासी जगमोहन सिंह उर्फ मोनी ने की थी। पुलिस ने आरोपी काे गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है। मृतका की पहचान गोलापुर गांव निवासी सपना के रूप में हुई है। इससे पहले पुलिस ने इस मामले में खेत मालिक भवानीपुर निवासी रामचंद्र की शिकायत पर केस दर्ज किया था। शिकायतकर्ता के अनुसार, उसने मिल्कखास निवासी जलाल मसीह से साढ़े चार किल्ले जमीन गांव भवानीपुर में ठेके पर ली हुई है। 21 जून की दोपहर को वह खेतों की ओर गए थे, जहां पर खेत में युवती का शव मिला। उसके गले में चुन्नी का फंदा बना हुआ था। मुंह से खून भी निकल रहा था।

उस समय युवती की शिनाख्त नहीं हो सकी थी, क्योंकि मृतका के पास से कोई भी दस्तावेज नहीं मिल सका था। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपित युवक और युवती के बीच लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। अब युवती उससे शादी करने की जिद पर अड़ी हुई थी, जिसे लेकर वह उसे ब्लैकमेल कर रही थी, जबकि युवक की वर्ष 2016 में शादी हो चुकी थी।

ऐसे में युवती उस पर पत्नी से तलाक लेने का दबाव बना रही थी, जिससे वह परेशान हो गया था। इसलिए ही उसने युवती को मिलने के बहाने नारायणगढ़ बुलाया। यहां पर दोनों के बीच बातचीत हुई। इस दौरान उनके बीच झगड़ा हो गया। इस पर आरोपी जगमोहन ने चुन्नी से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। फिर शव को भवानीपुर के खेत में फेंक दिया।

उसका पर्स भी जला दिया, जिससे उसकी शिनाख्त न हो सके। पुलिस के अनुसार, आरोपी जगमोहन और युवती दोनों साथ पढ़े थे। इसके बाद आरोपी विदेश चला गया था, जबकि युवती मोहाली के अस्पताल में बतौर नर्स नौकरी कर रही थी। इस दौरान जगमोहन विदेश से वापस आया तो उसकी मुलाकात युवती से हुई।

दोनों के बीच फिर से प्रेम प्रसंग शुरू हो गया था, लेकिन जब युवती उसके साथ शादी की जिद पर अड़ गई तो आरोपी जगमोहन ने उसे रास्ते से हटाने की योजना बनाई और उसकी हत्या कर दी। बिलासपुर थाना प्रभारी राय सिंह ने बताया कि आरोपी को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *