अनंत-राधिका के शुभ आशीर्वाद समारोह में पहुंचे पीएम मोदी;दोनों ने पैर छूकर लिया आशीर्वाद

मुंबई / अपने मुंबई दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के शुभ आशीर्वाद समारोह में शामिल हुए। इसका एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी के ‘जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर’ में पहुंचने पर दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी ने पत्नी नीता अंबानी समेत आगे बढ़कर उनका ग्रैड वेलकम किया। इसके बाद आकाश और अनंत ने दोनों ने पांव छूकर प्रधानमंत्री के पैर छुए। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए थे।  इस दौरान, पीएम मोदी ने मुकेश के छोटे बेटे अनंत अंबानी और उनकी नवविवाहिता राधिक मर्चेंट को शादी के पवित्र बंधन में बंधने की शुभकमानाएं व आशीर्वाद दिया।

बता दें कि अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी के कार्यक्रम बीते सात महीनों से चल रहे हैं। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट ने शुक्रवार (12 जुलाई) को सात फेरे लिए। इस शाही समारोह में देश-दुनिया की कई चर्चित हस्तियां शामिल हुईं। खेल, बिजनेस, मनोरंजन और राजनीति की दुनिया के लोकप्रिय चेहरे शादी का हिस्सा बने। 

अनंत राधिका के आशीर्वाद समारोह में शामिल होने वाले लोगों में तकरीबन पूरा बॉलीवुड शामिल था। इसमें मुख्य रूप से अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान और रणबीर कपूर थे। उनके अलावा, जान्हवी कपूर को रूमर्ड बाॅयफ्रेंड के साथ देखा गया तो वहीं केएल राहुल अथिया शेट्टी का हाथ थामे पहुंचे।वहीं खेल जगत से क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव के साथ ही बैडमिंटन चैंपियन सानिया मिर्जा भी शामिल हुईं। सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी भी अंबानी परिवार के शुभ आशीर्वाद रस्म में शामिल हुए। सचिन तेंदुलकर ने ब्लैक आउटफिट कैरी किया तो वहीं उनकी पत्नी खूबसूरत पिंक साड़ी में नजर आईं।

शादी में शामिल होने वाले राजनेताओं में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल और शिव सेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे, राकांपा (सपा) सुप्रीमो शरद पवार और कांग्रेस नेता कमल नाथ  शामिल थे। रिसेप्शन में महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस भी शामिल हुए। वहीं वैश्विक नेताओं में पूर्व ब्रिटिश प्रधान मंत्री टोनी ब्लेयर और बोरिस जॉनसन भी शामिल हुए। 

इस कार्यक्रम में द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती और ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के साथ ही स्वामी रामभद्राचार्य भी शामिल हुए। उनके अलावा, फीफा अध्यक्ष जियानी इन्फैंटिनो, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और उनके डिप्टी पवन कल्याण भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *