बरात में डीजे बजाने पर नाराज हुए इमाम, निकाह पढ़ाने से किया इनकार

नींदडू गांव का मामला, रविवार को क्षेत्र में आई थी बरात, घुड़चढ़ी पर भी जताई नाराजगी

परिवार के माफी मांगने और भविष्य में ऐसा नहीं करने के आश्वासन पर निकाह पढ़ाया

नींदडू (बिजनौर)। बरातियों के डीजे बजाने और दूल्हे को घोड़े पर बैठाकर बरात चढ़ाने से इमाम नाराज हो गए। उन्होंने निकाह पढ़ाने से इनकार कर दिया। बाद में लड़के पक्ष के माफी मांगने और भविष्य में ऐसा नहीं करने के आश्वासन पर निकाह पढ़ाया।

बता दें कि उलमा ने निकाह और शादी को आसान बनाने के लिए डीजे बजाने, बरात चढ़ाने, औरतों का बरात में न जाने, कम उम्र बालिकाओं के दुल्हा व बारात का फूल बरसाकर स्वागत करने पर पाबंदी लगा रखी है। इसके अलावा महिला व पुरुषों का एक साथ खाना खाने समेत कई कार्यों को सामाजिक व धार्मिक बुराई बताते हुए पाबंदी है।

नींदडू गांव के लड़के का रिश्ता गांव की ही लड़की के साथ तय हुआ था। इमाम ने बरातियों के घर जाकर उनसे डीजे बजाने और बरात चढ़ाने को मना किया था। उस समय तो बरातियों ने इमाम की बात मान ली, लेकिन रात में खूब डीजे बजाया और अगले दिन शाम के वक्त बारात चढ़ाई।
इस पर उलमा नाराज हो गए और उन्होंने इमाम मोहम्मद इरफान से निकाह पढ़ाने को मना कर दिया। इमाम के निकाह पढ़ाने से इनकार करने पर लडके पक्ष के लोग घबरा गए। उन्होंने अपनी गलती स्वीकार की और भविष्य में ऐसा नहीं करने का आश्वासन दिया। तब इमाम ने निकाह पढ़ाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *