प्रेमी ने इंस्टाग्राम और प्रेमिका ने कॉल हिस्ट्री डिलीट की, जानवरों ने नोच डाला था महिला का शव

कानपुर/ कानपुर के बिधनू थानाक्षेत्र में मंगलवार को के कडरी चम्पतपुर गांव के बाहर शमशान घर के पास प्रेमी युगल के शव बरामद हुए। अविवाहित युवक का शव अंगौछे के सहारे पेड़ पर लटका था, जबकि विवाहित महिला का शव 50 मीटर दूर खेत में पड़ा हुआ था। उसके शव को कुत्तों व जानवरों ने नोच डाला था।ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस व फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाने के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।  वहीं, युगल के परिजनों ने एक दूसरे पर हत्या का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। हालांकि पुलिस की सख्ती के बाद दोनों पक्ष शांत हो गए। कडरी गांव निवासी अविवाहित सोनू यादव (32) ट्रक चालक था।

उसका गांव की रहने वाली सीमा दिवाकर (30) से उसकी शादी के पहले से प्रेम प्रसंग चल रहा था। सीमा की 2012 में कानपुर देहात के नसरतपुर में शादी हो गई थी और दो बेटियां व एक बेटा है। हालांकि, शादी के बाद भी सोनू और सीमा के बीच प्रेम प्रसंग चलता रहा।  इसका दोनों के परिजन विरोध भी करते थे।

अचानक लापता हो गई थी सीमा
जानकारी के अनुसार सीमा करीब एक माह पहले मायके कडरी गांव आई थी और तब से वहीं रह रही थी। 14 जुलाई की शाम करीब सात बजे सीमा अचानक लापता हो गई। उसके पिता मिहीलाल सोनू के घर जानकारी करने गए तो पता चला कि सोनू एक महीने पहले ट्रक चलाने की बात कहकर घर से निकला, लेकिन वापस नहीं लौटा। सोनू के पिता प्रेम सिंह यादव के सोनू के बारे में जानकारी होने से इन्कार करने पर सोमवार को मिहीलाल ने थाने में बेटी की गुमशुदगी दर्ज कराई।

प्रेमी का पेड़ से तो प्रेमिका का जमीन पर मिला शव
मंगलवार सुबह बकरी चराने गई राजदुलारी ने दोनों शवों देख ग्रामीणों को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस को शमशान घाट के पास रामकरन मिश्रा के खेत में लगे शीशम के पेड़ से चुनरी के सहारे सोनू का शव लटकता मिला।  वहीं सीमा का शव पेड़ से करीब 50 मीटर दूर एक खेत में औंधे मुंह क्षत विक्षत हालात में पड़ा हुआ था। उसके चेहरे और हाथ व कंधे को जानवरों ने नोच खाया था।

दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा
शवों को देखकर दोनों पक्षों के परिजन एक दूसरे पर हत्या का आरोप लगाकर आपस में झगड़ने लगे। ग्रामीणों ने दोनों पक्षों को समझाकर शांत कराने के बाद पुलिस को सूचना दी। डीसीपी साउथ रवींद्र कुमार ने बताया कि दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और परिजनों की तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

24 घंटे पहले हुई मौत, पीएम से सामने आएगा कारण
फोरेंसिक टीम के जांच में सामने आया कि महिला का शव ज्यादा और युवक का शव कम डिकंपोज हो गया था। ऐसे में दोनों की मौत करीब 24 घंटे पहले होने की आशंका है। शरीर पर जाहिरा चोट नहीं मिली है। हालांकि महिला का शव जानवरों ने नोच डाला था। साथ ही वह नीला पड़ गया था, ऐसे में इस बात की भी आशंका है कि जहरीला पदार्थ का सेवन करने से महिला की मौत हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर दोनों की मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

कॉल हिस्ट्री डिलीट करने के बाद फोन दे दिया
घर से लापता होने से पहले सीमा ने रविवार शाम सोनू से काफी देर तक बात करने के बाद फोन की डायल कॉल हिस्ट्री डिलीट करने के बाद फोन पिता को दे दिया था। पुलिस की शुरूआती जांच में यह बात पता चली है। पुलिस के अनुसार सीमा पिता को फोन थमाने के बाद शौच के बहाने घर से निकली थी। काफी देर तक वापस न आने पर परिजनों ने तलाश शुरू कर दी।

इंस्टाग्राम अकाउंट से सारी स्टोरी और हिस्ट्री डिलीट हो गई
खबर न मिलने पर उसका मोबाइल चेक किया गया तो उसके डायल कॉल हिस्ट्री डिलीट मिली। उसके बाद सोशल साइट इंस्टाग्राम पर एक नंबर मिला। उसे चेक किया गया तो वह सोनू का निकला। उधर, मृतक के भतीजे पप्पू यादव ने बताया कि तीन दिन पहले सोनू ने ट्रक चलाते हुए स्टोरी डाली थी। इसके बाद से कोई अपडेट नहीं था। घटना के तीन दिन पहले उसके इंस्टाग्राम अकाउंट से सारी स्टोरी और हिस्ट्री डिलीट हो गई थी।

जेब से मोबाइल, पर्स और ड्राइविंग लाइसेंस मिला

भतीजे पप्पू के मुताबिक सोनू का शव को पेड़ से उतारने के बाद तलाशी ली गई। पैंट की जेब से मोबाइल, पर्स और उसका ड्राइविंग लाइसेंस मिला था। उसके चप्पल और शर्ट मौके पर नही मिले है। वहीं थाना प्रभारी ने मोबाइल मिलने से इन्कार किया है।

12 साल से चल रहा था मुकदमा
सोनू का बीते 15 वर्षो से सीमा से प्रेम प्रसंग चल रहा था। साल 2011 में सोनू सीमा को साथ ले गया था। उस समय सीमा नाबालिग थी। सीमा के पिता ने सोनू के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसके चलते सोनू करीब नौ महीने जेल में रहा था। इसके बाद दोनों पक्षों ने समझौता कर लिया था। एक साल बाद 2012 में परिजनों ने सीमा की शादी कर दी। सोनू के बड़े भाई नाहर सिंह ने बताया कि आपसी समझौता हुआ था, लेकिन मुकदमा अभी चल रहा था। 18 जुलाई को मुकदमे की तारीख पड़ी है।

सोमवार शाम चार बजे तक घटनास्थल पर कुछ नहीं था
कडरी गांव निवासी विकास के मुताबिक वह सोमवार शाम चार बजे ट्रैक्टर से खेत जोतकर जब वह वापस आया तो खेत में कुछ भी नहीं था। वही फॉरेंसिक टीम प्राथमिक जांच में मौत 24 घंटे के भीतर ही होने की बात कह रही है।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *