अस्पताल से घर जाते समय नर्स से दुष्कर्म… लूटपाट के बाद हत्या, नौ दिन बाद यूपी में मिला शव

देहरादून/ बंगाल में जूनियर डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के उपजे आक्रोश के बीच उत्तराखंड में भी एक नर्स के साथ लूटपाट, दुष्कर्म और हत्या के मामले का खुलासा हुआ है। पता चला है कि उत्तराखंड में एक नर्स के साथ दुष्कर्म किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। नर्स उत्तराखंड के एक निजी अस्पताल से उत्तर प्रदेश सीमा के पास अपने घर लौट रही थी। वह 30 जुलाई की शाम को अस्पताल से निकली थी और सीसीटीवी फुटेज में रुद्रपुर के इंद्र चौक से ई-रिक्शा लेते देखी गई, लेकिन उत्तर प्रदेश के बिलासपुर में काशीपुर रोड पर अपने किराए के घर पर नहीं पहुंची।नर्स अपनी 11 वर्षीय बच्चे के साथ किराये पर रहती थी। अगले दिन उसकी बहन ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। 9 दिन बाद 8 अगस्त को उत्तर प्रदेश पुलिस को उसका शव डिबडिबा गांव में उसके घर से लगभग 1.5 किमी दूर एक खाली प्लॉट में मिला।

इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आरोपी की तलाश के लिए पुलिस टीम गठित कर दी गई।  पुलिस ने पीड़िता के चोरी हुए मोबाइल फोन का पता लगाया, जो उसे आरोपी धर्मेंद्र तक ले गया। उत्तर प्रदेश के बरेली के दिहाड़ी मजदूर आरोपी को बुधवार को राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने बताया कि नशे में धुत धर्मेंद्र ने पीड़िता को देखा, उसका पीछा किया और उस पर हमला कर दिया। उस समय वह अपने अपार्टमेंट में प्रवेश करने वाली थी। उधम सिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने बताया कि आरोपी उसे पास की झाड़ियों में खींच ले गया। उसके साथ दुष्कर्म किया और उसके दुपट्टे से उसका गला घोंट दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने नर्स का फोन और पर्स से 3,000 रुपये भी चुरा लिए थे। इस मामले का खुलासा ऐसे समय हुआ है जब कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ड्यूटी के दौरान एक महिला प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या को लेकर  देशव्यापी आक्रोश व्याप्त है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *