तीर्थ यात्रा पर गए छत्तीसगढ़ के तीन लोगों की यूपी में हुई मौत, सीएम और कृषि मंत्री ने जताया शोक

बलरामपुर रामानुजगंज/ बलरामपुर जिले में बलरामपुर विकासखंड के 21 तीर्थ यात्री आठ दिन पहले पिकप से तीर्थ यात्रा के लिए निकले थे, वह वृंदावन से वापस आने के दौरान कौशांबी के दिल्ली हावड़ा नेशनल हाईवे पर शुक्रवार की सुबह 5:30 बजे के करीब खड़े ट्रेलर से पिकअप की जोरदार टक्कर हो गई जिससे छत्तीसगढ़ के तीन तीर्थ यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 18 घायल हो गए। घटना में मृत महिला का दाह संस्कार बनारस में किया गया वहीं दो तीर्थ यात्रियों का शव उनके गृह ग्राम आज सुबह लाया गया जहां दाह संस्कार किया गया। छत्तीसगढ़ से घायल तीर्थ यात्रियों का हाल-चाल जानने जिला पंचायत के पूर्व सदस्य धीरज सिंह देव एवं जनपद उपाध्यक्ष भानु प्रकाश दीक्षित कौशांबी एवं प्रयागराज पहुंचे जहां उन्होंने घायलों का हाल-चाल जाना। जिला प्रशासन की ओर से अपर कलेक्टर इंद्रजीत बर्मन कौशांबी जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन से निरंतर संपर्क स्थापित कर बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा दिलाने की पहल एवं घायलों को छत्तीसगढ़ आने की पहल लगातार कर रहे हैं।

पिकअप से 8 दिन पूर्व बलरामपुर रामानुजगंज जिले के बलरामपुर विकासखंड के 21 तीर्थ यात्रियों का दल उत्तर प्रदेश के विभिन्न धार्मिक स्थलों जिसमें बाबा धाम अयोध्या, वाराणसी, प्रयागराज, वृंदावन सहित अन्य तीर्थ स्थलों के लिए निकला था। वृंदावन से जब वापस आ रहे थे इसी दौरान सुबह 5:30 के करीब कौशांबी के राष्ट्रीय राजमार्ग में हादसा हो गया।

मृतकों में ग्राम बरदर के फेकू साव उम्र 70 वर्ष, ग्राम सुर्रा के मुन्नी प्रजापति,रामनगर कला के शिवकुमारी दुबे है शिव कुमारी दुबे का अंतिम संस्कार बनारस में ही स्वजनों के द्वारा किया गया वहीं मृतक मुन्नी प्रजापति एवं फेकू साव का पार्थिव शरीर आज सुबह गृह ग्राम पहुंचा जिनका अंतिम संस्कार स्वजनों के द्वारा किया गया। घायलों का इलाज प्रयागराज एवं कौशांबी के अस्पताल में चल रहा है वहीं कुछ घायलों को छत्तीसगढ़ भी एंबुलेंस के द्वारा लाया गया। घायलों में रामनगर कला के सोनम रवि,ग्राम बरदर के राकेश पाल, बाबूलाल पाल, ललिता पाल, जयप्रकाश नागवंशी दिलीप गुप्ता महेश प्रजापति व ग्राम सुर्रा के  रितेश प्रजापति, अजय पाल,परमेश्वर सिंह, आरती प्रजापति, अंकित प्रजापति हैं। छत्तीसगढ़ के से घायलों का हाल-चाल जानने जिला पंचायत के पूर्व सदस्य धीरज सिंह देव एवं जनपद उपाध्यक्ष भानु प्रकाश दीक्षित मौके पर पहुंचे।


स्थानीय ग्राम वासी बीते दो-तीन वर्षों से पिकअप से ही तीर्थ यात्रा जा रहे थे बाबा धाम,अयोध्या, वृंदावन,मथुरा सहित अन्य स्थानों में घूमने के बाद वृंदावन से वापस आने के दौरान हादसा हुआ। अपर कलेक्टर इंद्रजीत बर्मन ने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा एंबुलेंस से घायलों को छत्तीसगढ़ बेहतर इलाज के लिए लाया जा रहा है कौशांबी जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन से को-ऑर्डिनेट स्थापित कर वहां भर्ती घायलों की मदद की जा रही है।

मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री ने घटना पर जताया दुख

हृदय विधायक घटना पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देवसाय एवं क्षेत्रीय विधायक एवं कृषि मंत्री राम विचार नेताओं ने शोक संवेदना व्यक्त किया राम विचार नेताओं ने कहा कि घायलों की हर संभव मदद की जा रही है जिसके लिए जिला प्रशासन को निर्देशित भी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *