युवक की हत्या का खुलासा, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वारदात के बाद से थी फरार

दुर्ग भिलाई/ दुर्ग में उतई थाना पुलिस ने युवक के हत्या के मामले की गुत्थी को सुलझा लिया है इस मामले में पुलिस ने महिला को गिरफ्तार किया है आरोपिया ने घटना के दिन युवक पर लोहे के सब्बल से वार कर हत्या की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गई थी। पुलिस ने आरोपिया को बलौदा बाजार गिरफ्तार किया है।उतई थाना क्षेत्र के चुनकट्टा गांव के हिरेन्द्र सिन्हा ने 3 साल पहले अपने खेत में रखवाली का काम करने के लिए मृतक मोहन साहू नाम के युवक को रखा हुआ था मोहन खेत में बने मकान में अकेले रहता था मोहन मूलत ओडिसा का रहने वाला था। एक माह पूर्व मृतक मोहन ने अपने साथ एक महिला को बाड़ी में लेकर आया और पत्नी बनाकर अपने साथ रखा हुआ था। 12 अगस्त को बाड़ी मालिक हिरेन्द्र सिन्हा ने जब मृतक को कॉल किया तो मोबाइल बंद बताया जिसके बाद हिरेन्द अपने बाड़ी जाकर देखा तो कमरे के बाहर से ताला बंद मिला और मृतक मोहन खून से लथपथ कमरे के अंदर बंद था जिसे ताला तोड़कर घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो। 

पुलिस को जब इसकी सूचना मिलने पर मर्ग कायम कर जांच में जुट गई। जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि मृतक के साथ मुंहबोला पत्नी घटना के बाद से फरार है जिसकी पतासाजी की गई और टेक्निकल इनपुट के आधार पर मृतक के साथ रहने वाली द्रोपती उर्फ रानी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई जिसमे युवती ने हत्या की वारदात को अंजाम देना स्वीकार की है। 

आरोपिया ने पुलिस के पूछताछ में बताया कि मृतक मोहन साहू से उसकी पहचान रायपुर रेलवे स्टेशन में हुई थी और महिला ने अपनी परेशानी मृतक को बताई जिसके बाद मृतक और आरोपिया दोनो चुनकट्टा के बाड़ी में लेकर आया और दोनो पति पत्नी के तरह रहने लगे। मृतक शराब पीने का आदी था और शराब के नशे आए दिन वाद विवाद करता था जिससे परेशान होकर महिला वापस घर जाना चाहती थी लेकिन मृतक आरोपिया को लगातार धमकी दे रहा था कि तुम्हारा अश्लील वीडियो बनाया हूं घर जाने को जिद करेगी तो अश्लील वीडियो को तुम्हारे पति को भेज दूंगा आरोपिया मृतक के हरकतों से अत्यधिक परेशान हो गई थी। 11 अगस्त को मृतक शराब के नशे में आकर आरोपिया को गाली गलौज कर मारपीट करने के बाद से गया आरोपिया ने 12 अगस्त की अलसुबह उठकर सोया हुआ मोहन साहू पर सब्बल से 3 बार वार कर दरवाजे को बाहर से ताला लगाकर फरार हो गई थी आरोपिया ने मृतक का मोबाइल भी लेकर फरार हो गई थी।

उतई थाना प्रभारी विपिन रंगारी ने बताया कि बाड़ी में रखवाली करने वाले मोहन साहू की मुहबोला पत्नी को हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है मृतक का मोबाइल को भी बरामद किया गया है।पुलिस ने आरोपिया द्रोपती उर्फ रानी को लवन बलौदा बाजार से गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *