दर्दनाक: चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान फिसलकर ट्रैक पर गिरा युवक, शरीर के हुए दो टुकड़े; मची चीख-पुकार

नई दिल्ली/ नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर रविवार दोपहर चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान एक युवक फिसलकर ट्रैक पर गिर गया। जब तक ट्रेन को रोका गया तब तक वह कुछ दूर तक घिसटता चला गया। पहिया चढ़ने से उसके शरीर के दो टुकड़े हो गए।पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मृतक की शिनाख्त करने में जुटी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिल्ली से जालंधर के बीच चलने वाली इंटर सिटी एक्सप्रेस रविवार दोपहर पौने तीन बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। एक युवक जनरल कोच में चढ़ने की कोशिश करने लगा।

इस दौरान उसका पैर फिसल गया और वह प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच वाली जगह से ट्रैक पर गिर गया। वह कुछ दूर तक घिसटता चला गया। इस बीच जनरल कोच में मौजूद लोगों ने शोर मचाया और चेन खींचकर ट्रेन रोकी, लेकिन तब तक युवक का शरीर ट्रैक के बीच आ गया। उसके कमर के ऊपर से ट्रेन का पहिया गुजर गया, जिससे शरीर के दो टुकड़े हो गए।  

घटना की जानकारी मिलने के बाद जीआरपी के जवान मौके पर पहुंचे। पुलिस ने ट्रेन को वहां से रवाना किया। पुलिस ने छानबीन कर युवक के शव को कब्जे में ले लिया। जिस जगह पर युवक का शव मिला, उससे कुछ दूरी पर उसका एक बैग मिला। बैग में पैंट, शर्ट और एक गमछा मिला है। आसपास के लोगों से पूछताछ में पता चला कि वह अकेला था और चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा था।

जहां हादसा हुआ, वहां कोई कैमरा नहीं
पुलिस के मुताबिक, जिस जगह पर हादसा हुआ है, वहां सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा हुआ है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवक की उम्र करीब 27 साल है। उसके पास से ऐसा कोई दस्तावेज नहीं मिला है, जिससे उसकी पहचान की जा सके। अधिकारी ने बताया कि शव को 72 घंटे के लिए शव गृह में रखवा दिया गया है। उसकी पहचान के लिए पुलिस ने दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों की पुलिस को जानकारी दे दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *