एक फीट जमीन के लिए हत्या! ससुराल में विवाहिता की लाश मिली, परिजनों ने कहा- मार डाला

नालंदा/ नालंदा में एक विवाहिता की लाश उसके ही ससुराल में मिली है। ससुराल वाले इसे आत्महत्या बता रहे हैं। वहीं मायके वालों का कहना है कि महज एक फीट जमीन के लिए उनकी 26 साल की बेटी को मौत के घाट उतार दिया गया। मामला तेल्हाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत हैदरपुर गांव का है। मृत महिला की पहचान तरुण बिन्द की पत्नी मंजू कुमारी के रूप में की गई है। मायके वाले भूमि विवाद में ससुराल के परिवार पर फांसी लगा हत्या का आरोप लगा रहे हैं। देर रात परिजन शव के पोस्टमार्टम को लेकर बिहार शरीफ सदर अस्पताल पहुंचे।पटना जिला के गौरीचक थाना क्षेत्र अंतर्गत ब्रह्मा बेलदारी टोला निवासी मृतका का भाई अजित बिन्द ने बताया कि भूमि विवाद के कारण देवर और बहुरानी द्वारा अक्सर मारपीट की जाती थी। मात्र एक फीट जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसी विवाद को लेकर गुरुवार को जब बच्चे ट्यूशन पढ़ने गए तो मंजू कुमारी को फांसी लगा हत्या कर दी गई। गांव वालों के द्वारा उन्हें घटना की जानकारी प्राप्त हुई इसके बाद वे लोग बहन के ससुराल पहुंचे, जहां देखा कि ससुराल का परिवार घर छोड़ फरार है। सिर्फ दोनों बच्चे और आसपास के लोग ही मौजूद थे। 

पति बाहर रहकर नौकरी करता है

परिजन ने आरोप लगाया कि आत्महत्या का रूप देने को लेकर फांसी का फंदा लगा हत्या की गई। यह प्रतीत हो की यह हत्या नहीं आत्महत्या है। महिला का पति दूसरे प्रदेश में रहकर नौकरी करता है। घटना की जानकारी मिलने के उपरांत वह अपने घर लौट रहा है। 

पुलिस बोली- सुसाइड का मामला लग रहा

तेल्हाड़ा थाना अध्यक्ष जयप्रकाश ठाकुर ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला सुसाइड का प्रतीत हो रहा है। दरवाजा अंदर से बंद था। इसे तोड़कर महिला के शव को नीचे उतारा गया है। घटना की सूचना मिलने के उपरांत पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची एवं एफएसएल की टीम को भी जांच हेतु बुलाया गया। इसके उपरांत शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज दिया गया है। आवेदन मिलने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की बारीकी से छानबीन में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *