हम इस दिन का 10 साल से इंतजार कर रहे, हमारा हक छीना गया’, वोटिंग के बीच बोले उमर

जम्मू/ कश्मीर ने अब आतंकवाद, अलगाववाद, बम, ग्रेनेड और गोलियों को नकार दिया है’

श्रीनगर में भाजपा नेता अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि “लोग बहुत उत्साहित हैं और सुबह 6 बजे से ही वोट डालने के लिए लंबी कतारों में खड़े हैं। जम्मू-कश्मीर बदल गया है। लोग लोकतंत्र के जरिए अपनी आवाज बुलंद करना चाहते हैं। कश्मीर ने अब आतंकवाद, अलगाववाद, बम, ग्रेनेड और गोलियों को नकार दिया है। अब बैलेट पेपर को चुना है और बैलेट पेपर के जरिए अपनी बात कहना चाहता है। 2019 के बाद लोगों को भारतीय लोकतंत्र पर गर्व है और आज लोग अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का प्रयोग करने के लिए बाहर आ रहे हैं। ऐसा लगता है कि पीएम मोदी का नया जम्मू-कश्मीर का नारा अब सफल हो गया है..

10:49 AM, 18-SEP-2024

श्रीनगर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि “हम चाहते हैं कि लोग चुनाव में हिस्सा लें…हर इलाके में नेशनल कॉन्फ्रेंस को भारी संख्या में वोट पड़ रहे हैं और हम कामयाबी की उम्मीद लगाए बैठे हैं। इस चुनाव में बहुत मुद्दे हैं, लोग घरों से निकलें और सोच-समझकर अपने वोट का इस्तेमाल करें…” हम इस दिन का 10 साल से इंतजार कर रहे हैं… हम 8 अक्तूबर का इंतजार करेंगे, लेकिन अभी तक रिपोर्ट अच्छी है…”

10:29 AM, 18-SEP-2024

Jammu and Kashmir Assembly Elections: ‘अर्धसैनिक बल की तैनाती की गई है’

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में उपायुक्त एवं DM राजेश कुमार शवन ने कहा कि “विस्तृत सुरक्षा व्यवस्था की गई है। अर्धसैनिक बल की तैनाती की गई है…लोग निडर होकर आएं और अपना मत डालें…कंट्रोल रूम से सब चीजों पर निगरानी की जा रही है…”

10:26 AM, 18-SEP-2024

Jammu Election Date: ‘माहौल अच्छा है… मतदान अच्छे तरीके से हो रहा है’

डोडा विधानसभा सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार खालिद नजीब ने वोट डाला। वोट डालने के बाद खालिद नजीब ने कहा कि “माहौल अच्छा है… मतदान अच्छे तरीके से हो रहा है… नेशनल कॉन्फ्रेंस कामयाब होगी… मैं लोगों से अपील करता हूं कि घरों से निकलें और अपने मत का इस्तेमाल जरूर करें…”

10:16 AM, 18-SEP-2024

Jammu Election Date: ‘हमसे जो छीना गया है उन्हें वापस पाने के लिए यही रास्ता है’

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है। पुलवामा विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार तलत मजीद अली ने गोरीपोरा में वोट डाला। उन्होंने कहा, “लोगों से यही अपील है कि बढ़-चढ़कर वोट करें। हमसे जो छीना गया है उन्हें वापस पाने के लिए यही रास्ता है।”

10:14 AM, 18-SEP-2024

आईटीआई कॉलेज परिसर में कड़ी सुरक्षा में मतदान

कश्मीरी प्रवासियों ने उच्च सुरक्षा के बीच कश्मीर क्षेत्र की 16 विधानसभा सीटों के लिए उधमपुर में वोट डाला। आईटीआई कॉलेज परिसर में कड़ी सुरक्षा में मतदान चल रहा है।

चुनाव नियंत्रण कक्ष स्थापित

जम्मू-कश्मीर में कुलगाम जिला प्रशासन ने जिले में चुनाव प्रक्रिया की निगरानी के लिए एक चुनाव नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। कुलगाम के डिप्टी कमिश्नर (डीसी) अतहर आमिर कहते हैं कि “हर जगह चुनाव बहुत सुचारू रूप से हो रहे हैं, हमारे 372, 372 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है। 100 फीसदी मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे मॉक पोल पूरा हो गया। कई मतदान केंद्रों पर लंबी कतारें हैं। हमने वेब कास्टिंग कैमरा स्टेशन भी बनाए हैं और हम जिला स्तर के नियंत्रण कक्ष से उनकी निगरानी करते हैं। हम यहां से हर मतदान केंद्र की निगरानी भी करते हैं। हमें बहुत अच्छे मतदान की उम्मीद है। सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं… जम्मू-कश्मीर के विभिन्न मतदान केंद्रों पर 1300 से ज़्यादा मतदान एजेंट मौजूद हैं…”

हरविंदर सिंह बोले-लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है

जम्मू-कश्मीर के डोडा के जिला निर्वाचन अधिकारी हरविंदर सिंह ने कहा कि “मतदान हो रहा है। लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है…हम स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कर रहे हैं। मैं लोगों से अपील करूंगा कि वो अपने मत का उपयोग जरूर करें…”

10:08 AM, 18-SEP-2024

Jammu and Kashmir Elections: ‘हम अमन और गरिमापूर्ण जीवन चाहते हैं’

जम्मू-कश्मीर की कुलगाम सीट से CPI(M) उम्मीदवार मोहम्मद यूसुफ तारिगामी ने कहा कि “मेरी मतदाताओं से अपील है कि वोट करें, अमन कायम रखें…ये चुनाव अभूतपूर्व परिस्थितियों में हो रहे हैं। छह साल से जम्मू-कश्मीर में विधानसभा बंद है। हम अमन और गरिमापूर्ण जीवन चाहते हैं।”

10:07 AM, 18-SEP-2024

Jammu and Kashmir Election: ‘अच्छे परिणाम आएंगे, भाजपा को शिकस्त मिलेगी’

जम्मू-कश्मीर चुनाव पर कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि “माहौल कांग्रेस के पक्ष में है। प्रधानमंत्री मोदी तीन परिवारों को दोष दे रहे हैं जबकि वहां पर इतिहास बनाने वाले यही लोग हैं। प्रधानमंत्री खुद बौखला कर बोल रहे हैं। ऐसा लगता है कि वे पहले ही अपनी हार स्वीकार कर चुके हैं। अच्छे परिणाम आएंगे। भाजपा को शिकस्त मिलेगी। राजनीति में आजकर भाजपा द्वारा जो कुछ बोला जा रहा है वो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *