एमपी में कांग्रेस को जबरदस्त झटका, जगत बहादुर सिंह अन्नू ने थाम लिया बीजेपी का हाथ

भोपाल. मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के जबलपुर महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने 7 फरवरी को बीजेपी का हाथ थाम लिया. उन्होंने बीजेपी के भोपाल कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ली. उनके साथ-साथ डिंडौरी जिला पंचायत अध्यक्ष रूदेश परस्ते, उपाध्यक्ष अंजू जितेन्द्र ब्यौहार, सिंगरौली जिला पंचायत उपाध्यक्ष अर्चना सिंह, डिंडौरी के पूर्व जिला अध्यक्ष बीरेन्द्र बिहारी शुक्ला, जिला पंचायत सदस्य, पार्षद, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष, जनपद सदस्य, पूर्व जनपद सदस्य, यूथ कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष, ब्लॉक प्रभारी सहित कई नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ली.

इस मौके पर सीएम मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित कई नेता मौजूद थे. इस मौके पर सीएम मोहन यादव ने कहा कि आज भाजपा परिवार की सदस्यता ग्रहण करने वाले सभी साथियों का हृदय से स्वागत करता हूं. आप सभी को इस परिवार में उचित मान, सम्मान मिलेगा. वैचारिक अभिव्यक्ति के साथ रचनात्मक कार्यों के लिए एक बड़ा आकाश मिलेगा. आप और हम मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प को साकार करेंगे.

कांग्रेस के बड़े नेता अयोध्या नहीं गए, इससे दिल टूट गया- जगत
वहीं, दूसरी ओर जबलपुर के महापौर जगत बहादुर ने कहा कि बीजेपी के साथ आने के कई कारण हैं. जिस दिन कांग्रेस के बड़े नेताओं ने कहा था कि हम अयोध्या नहीं जाएंगे, उस दिन मैं बहुत आहत हुआ था. बीजेपी के विकास और पीएम नरेंद्र मोदी की गारंटी भी एक बड़ा कारण है. जबलपुर की उन्नति के लिए डबल इंजन के साथ तीसरा इंजन जोड़ा जरूरी था. मैं जिन लोगों के समर्थन से महापौर बना उन सबका कहना था कि अपनी विचारधारा बीजेपी से मिलती है.

जबलपुर में एमआईसी सदस्यों ने दिए इस्तीफे
दूसरी ओर, नगर निगम महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू के बीजेपी में शामिल होने पर जबलपुर नगर निगम में हड़कंप मच गया. यहां एमआईसी ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है. सदस्यों का महापौर पर गुस्सा फूटा. उन्होंने कहा कि महापौर ने कांग्रेस के चिन्ह पर चुनाव लड़ा था. जनता का विश्वास कांग्रेस पर था, इसलिए उन्हें महापौर बनाया. जब उन्होंने ही संगठन छोड़ दिया तो हम कांग्रेस के सच्चे सिपाही होने के नाते इस्तीफा दे रहे हैं. सभी सदस्यों ने नगर निगम सचिव को इस्तीफा सौंप दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *