चुनाव प्रचार: पीएम मोदी, शाह और नड्डा चार राज्यों में भरेंगे हुंकार; एक ही दिन में 12 राजनीतिक कार्यक्रम

नई दिल्ली /- एक जून को सातवें चरण के चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल के मथुरापुर में सुबह 11 बजे से रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री ओडिशा रवाना हो जाएंगे। पीएम मोदी ओडिशा के मयूरभंज में दोपहर एक बजे से मयूरभंज में चुनावी रैली होगी। इसके बाद बालासोर में ढाई बजे से चुनावी जनसभा होगी। ओडिशा के केंद्रापाड़ा में साढ़े चार बजे से भाजपा की रैली होगी।

तीन राज्यों में शाह और नड्डा के चुनावी कार्यक्रम
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे। शाह चार जनसभाएं और एक रोड शो करेंगे। भाजपा की जनसभाएं महाराजगंज, देवरिया, बलिया और रॉबर्ट्सगंज लोकसभा सीटों वाले इलाकों में होंगी। इसके अलावा शाह गाजीपुर में एक रोड शो भी करेंगे। शाह के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा झारखंड और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। जेपी नड्डा चुनाव प्रचार की शुरुआत झारखंड के देवघर से करेंगे। दोपहर करीब 12.40 बजे की जनसभा के बाद नड्डा देवघर में ही रोड शो भी करेंगे। इसके बाद शाह पश्चिम बंगाल रवाना हो जाएंगे। नड्डा दक्षिण 24 परगना जिले में रोड शो करेंगे।

अलग-अलग चरणों में अब तक कितनी वोटिंग हुई
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में 66.14%, दूसरे चरण में 66.71% और तीसरे चरण में 65.68% वोटिंग दर्ज की गई। 2019 के मुकाबले तीन चरणों में इस बार कम वोटिंग हुई थी। हालांकि, चौथे दौर में 96 सीटों पर 69.16 मतदान हुआ जबकि 2019 में इन सीटों पर 69.12% वोटिंग हुई थी। पांचवें दौर में सभी आठ राज्यों में 62.20 फीसदी मतदान हुआ। छठे चरण में 63.36 फीसदी मतदान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *