गले पर धारदार हथियार से तीन वार, बाड़े में पड़ा था रक्तरंजित शव, इन सवालों के जवाब तलाश रही पुलिस

उन्नाव/- उन्नाव जिले में माखी थानाक्षेत्र में गला रेतकर युवती की हत्या कर दी गई। उसका शव घर से 30 मीटर दूर अहाते (बाड़े) में मिला। युवती को रविवार को लड़के वाले देखने आ रहे थे। पुलिस को किसी परिचित पर शक है। दो लोगों को पूछताछ के लिए उठाया है।माखी थानाक्षेत्र के अमलोना गांव निवासी मोहिनी (22) पुत्री सरदार यादव गुरुवार रात करीब 11 बजे परिजनों के साथ खाना खाने के कमरे में चली गई थी। शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे पिता सरदार शौच के लिए घर से करीब 30 मीटर दूर अहाते में बने शौचालय गए, तो वहां बेटी का खून से लतपथ शव देख बेहाल हो गए।

सूचना पर एएसपी दक्षिणी प्रेमचंद, सफीपुर सीओ ऋषिकांत शुक्ला पहुंचे। जांच के लिए फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। पिता ने पुलिस को बताया कि मोहिनी सात-भाई बहनों में सबसे छोटी थी। दो भाई अजय और विजय हैं। चार बहनों की शादी हो चुकी है। शादी के लिए रिश्ता तय हो गया था और रविवार को लड़के वाले उसे देखने आने वाले थे।

गले पर धारदार हथियार से तीन वार
बेटी की हत्या से मां जनक दुलारी सहित पूरा परिवार बेहाल है। मृतका के बड़े भाई अजय की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस को घटना में किसी परिचित का हाथ होने का शक है। जांच के दौरान कुछ बिंदु सामने आने पर पुलिस ने दो नजदीकी लोगों को अचलगंज थानाक्षेत्र के एक गांव से उठाया है। पोस्टमार्टम में गले पर धारदार हथियार से तीन वार करने और सांस नली कटने से मौत की पुष्टि हुई है।

शक के आधार पर कुछ लोगों से पूछताछ हो रही है
सीओ ने बताया कि अभी हत्या की वजह स्पष्ट नहीं है। देर रात युवती अहाते में क्यों गई थी, वहां किससे क्या बात हुई, जिसके चलते उसकी हत्या कर दी गई। इन सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। शक के आधार पर कुछ लोगों से पूछताछ हो रही है। परिजनों से भी घटना की जानकारी जुटाई जा रही है।

पढाई में तेज थी मोहिनी
सात भाई बहनों में सबसे छोटी मोहिनी पढ़ाई में काफी तेज थी। वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी। उसने पुलिस भर्ती की भी परीक्षा दी थी। इसके अलावा अग्निवीर व अन्य विभागों में नौकरी के लिए तैयारी कर रही थी।

बदरका गांव में तय हो रही थी शादी
मोहिनी की शादी अचलगंज के बदरका में तय हुई थी। बातचीत भी पूरी हो गई थी। रविवार को लड़के व उसके कुछ रिश्तेदारों को लड़की देखने के लिए अमलोना आना था। उसी सिलसिले में शुक्रवार को युवती के परिजनों को लड़के वालों से बातचीत करने जाना था। लेकिन उससे पहले ही युवती की हत्या हो गई।

48 घंटे में नहीं हुआ खुलासा तो देंगे धरना
आजाद समाज पार्टी के लखनऊ मंडल के अध्यक्ष अरविंद राजवंशी ने कहा कि मृतका का भाई विजय यादव उनकी पार्टी में सदर विधानसभा अध्यक्ष हैं। उसकी बहन की हत्या हुई है। उन्होंने पुलिस को 48 घंटे में खुलासे का समय दिया है। कहा कि इसके बाद भी खुलासा नहीं होता तो पार्टी के पदाधिकारी धरना देंगे।

इन सवालों के जवाब तलाश रही पुलिस

  • अहाते में ऐसा क्या हुआ जिसकी वजह से मोहिनी की गला रेत कर हत्या कर दी।
  • रात 11 से सुबह पांच बजे के बीच के छह घंटों के बीच क्या हुआ।
  • प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के बाद भी मोहिनी के पास मोबाइल फोन न होना गले नहीं उतर रहा है।
  • पुलिस को शक है कि मृतका के परिवार वाले कोई बड़ी बात छिपा रहे हैं जिसके चलते उसकी हत्या की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *