नीतीश कुमार ने नई सरकार बनाने राज्यपाल को सौंपा एनडीए का समर्थन पत्र, 9वीं बार लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ…

पटना। महागठबंधन से नाता तोड़ राज्यपाल को इस्तीफा देने के चंद घंटे बाद नीतीश कुमार एक बार फिर राज्यपाल के सामने थे. इस बार उन्होंने एनडीए के साथ सरकार बनाने का दावा पेश किया. इसके साथ ही आज शाम 5 बजे उनके बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर 9वीं बार शपथ लेने का मार्ग प्रशस्त हो गया है.

नीतीश कुमार के नए सरकार के लिए राज्यपाल राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर को भाजपा और हम पार्टी का समर्थन पत्र सौंपने के साथ ही उनकी नई सरकार की तस्वीर भी साफ होती जा रही है. बताया जा रहा है कि नई सरकार में दो उप मुख्यमंत्री होंगे, जिसमें भाजपा के नेता सम्राट चौधरी और उप नेता विजय सिन्हा शामिल हैं.

इस तरह से नीतीश कुमार के साथ मंत्री पद की शपथ लेने वालों में सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा के अलावा डॉ. प्रेम कुमार, विजय चौधरी, बिजेंद्र यादव, श्रवण कुमार, सुमित सिंह के अलावा हम के संतोष कुमार सुमन के नाम की चर्चा है.भाजपा ने नीतीश कुमार को समर्थन देने से पहले विधायक दल की बैठक हुई. बिहार प्रभारी विजय तावड़े और शहनवाज हुसैन की मौजूदगी में हुई बैठक में बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी को विधायक दल का नेता और विजय सिन्हा को उप नेता चुना गया. इन नेताओं ने नीतीश कुमार से मुलाकात कर पार्टी का समर्थन पत्र सौंपा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *